जबलपुर मंडल रेल प्रशासन ट्रैकमैन को पीटने वाले मजदूर संघ पदाधिकारी एसएसई पर मेहरबान, पीड़ित कर्मचारी को किया सस्पेंड

जबलपुर मंडल रेल प्रशासन ट्रैकमैन को पीटने वाले मजदूर संघ पदाधिकारी एसएसई पर मेहरबान, पीड़ित कर्मचारी को किया सस्पेंड

प्रेषित समय :19:48:03 PM / Fri, Sep 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत ब्यौहारी के जोबा मे पदस्थ सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेल पथ) राजेश कुशवाहा पर मंडल रेल प्रशासन मेहरबान है. उस पर निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करने का गंभीर आरोप कर्मचारियों ने लगाया है. कर्मचारियों का कहना है कि जिस ट्रैकमैन को एसएसई कुशवाहा ने पीटा, उस पर ही कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया, जबकि एसएसई पर प्रशासन मेहरबानी बनाये हुए है. वहीं दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज कराई है.

उल्लेखनीय है कि ब्यौहारी रेलखंड के दर्जनों ट्रैकमैनों ने एसएसई (पीवे) राजेश कुशवाहा पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को की गई थी कि उक्त एसएसई मातहत कर्मचारियों (ट्रैकमैन) के साथ मारपीट, गाली गलौज तो करता ही है, साथ ही ड्यूटी पर उपस्थित रहने के बावजूद रजिस्टर में अनुपस्थित दर्ज कर मानसिक व आर्थिक रूप से प्रताड़ित करता है.

मजदूर संघ का पदाधिकारी, इसलिए अफसर बचा रहे

कर्मचारियों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त एसएसई पमरे मजदूर संघ का पदाधिकारी है, इसलिए प्रशासन उसे बचा रहा है, जबकि उस पर गंभीर आरोप हैं. वहीं कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि गत 23 सितम्बर को एसएसई राजेश कुशवाहा ने हरिनारायण पासवान को गाली बकते हुए लाठियों से पीटा था, इस मामले में पुलिस में भी शिकायत की गई है, किंतु रेल प्रशासन ने हरिनारायण पासवान को सस्पेंड कर दिया गया. जबकि मारपीट करने वाले एसएसई राजेश कुशवाहा पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

रेलमंत्री, सीआरबी, जीएम से करेंगे शिकायत

कर्मचारियों ने कहा है कि प्रशासन ने यदि मजदूर संघ के उक्त पदाधिकारी राजेश कुशवाहा एसएसई (पीवे) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो इस मामले को रेल मंत्री, चेयरमैन रेलवे बोर्ड व पमरे की महाप्रबंधक महोदया के समक्ष प्रमुखता के साथ उठाएंगे. साथ ही यदि उक्त एसएसई की हिटलरशाही का कार्य इसी तरह जारी रहा तो किसी भी दिन कोई बड़ी गंभीर घटना घटित हो सकती है. वहीं कर्मचारियों ने रेलमंत्री, जीएम को ट्विटर व मेल के माध्यम से एसएसई की कारगुजारी की शिकायत करने की भी बात कह रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-