हरियाणा : 25 लाख तक मुफ्त इलाज, महिलाओं के खाते में हर महीने 2 हजार, कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो

हरियाणा : 25 लाख तक मुफ्त इलाज, महिलाओं के खाते में हर महीने 2 हजार, कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो

प्रेषित समय :14:30:57 PM / Sat, Sep 28th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

चंडीगढ़. हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. मेनिफेस्टो में लोगों को 25 लाख तक फ्री इलाज, महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपए देने का वादा किया गया है. इसके अलावा सतलुज-यमुना लिंक नहर से पानी लेने का वादा किया गया है. 7 दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश के लोगों के लिए 7 गारंटियां दे चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की अगुवाई में 7 वादे-पक्के इरादे के नाम से इसे जारी किया गया था.

मेनिफेस्टो कमेटी की अध्यक्ष गीता भुक्कल ने कहा कि घोषणा पत्र में गरीबों को छत, पिछड़ों को अधिकार, किसानों को सम्रद्ध करने की बात की है और कांग्रेस के वादे पक्के इरादे हैं. शिक्षा में क्वालिटी एजुकेशन देने का काम करेंगे. भाजपा के एजेंडे में कभी शिक्षा नहीं रहा है. राजस्थान के पैर्टन पर 25 लाख तक का मुफ्त इलाज करने का काम किया जाएगा और महिलाओं को सशक्त करने के लिए हमने काम किए हैं और आगे भी काम कांग्रेस पार्टी करेगी.

घोषणा पत्र के चेयरमैन गीता भूक्कल ने कहा कि महिलाओं को खटाखट 2 हजार रुपये महीना कांग्रेस सरकार देगी. इसके अलावा, हरियाणा में सरकारी नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण भी दिया जाएगा. साथ ही 500 रुपये में सिलेंडर महिलाओं को देगी. महिलाओं की मालिकाना प्रॉपर्टी पर संपत्ति टैक्स में 50 फीसदी छूट दी जाएगी. इसके अलावा, पत्रकारों को 25 लाख रुपये तक मुफ्त कैशलेस इलाज की सुविधा सरकार देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-