Bihar: नीतीश कुमार ने जेडीयू की बैठक में 12 लाख नौकरियां, मुसलमानों पर किया फोकस, ये निर्णय हुए

Bihar: नीतीश कुमार ने जेडीयू की बैठक में 12 लाख नौकरियां

प्रेषित समय :16:11:24 PM / Sat, Oct 5th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पटना. बिहार की राजधानी पटना में शनिवार 05 अक्टूबर को नई प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक आयोजित की गई. बैठक में सीएम नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत सभी मंत्री और सांसद मौजूद रहे.

इनके अलावा पार्टी के 400 सदस्यों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया. हालांकि मीटिंग में केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने हिस्सा नहीं लिया. आज की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई.

सीएम नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणाएं

सीएम नीतीश कुमार ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बड़ी घोषणा की. उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अभी 12 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी. सीएम ने कहा कि 7 लाख लोगों को नौकरी दी जा चुकी है. राज्य सरकार के कामों को घर-घर तक ले जाएं और बताएं कि हमारे राज्य में क्या-क्या काम हुआ है? सीएम नीतीश कुमार ने पीएम और गृहमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने विशेष तौर पर बिहार की मदद की है. हम चाहते हैं कि केंद्र से हमें और भी सहायता मिले. हमने हिंदू, मुस्लिम, सिख, पिछड़ा, दलित और महादलित सबके लिए काम किया है. 2025 में जब चुनाव होगा तब हम और भारतीय जनता पार्टी के लोग बहुत आगे बढ़ेंगे. सीएम ने कहा कि हम लोग 220 से 225 सीटें जीतेंगे.

बैठक में लिए गए ये 6 बड़े फैसले

कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि 2025 में सीएम नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे और एनडीए की सरकार में बिहार विधानसभा चुनाव 2025 जीतेंगे. इसके अलावा बीजेपी और जेडीयू के स्थानीय नेता संगत-पंगत नाम का कार्यक्रम चलाएंगे. जिसमें घटक दल के नेता आपस में मिलेंगे और विपक्ष के दुष्प्रचार के कुचक्र को ध्वस्त करेंगे. राज्य की कार्यकारिणी में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि बिहार में नीतीश कुमार का मतलब नौकरी और नौकरी का मतलब नीतीश कुमार है.

बैठक में पारित हुआ राजनीतिक प्रस्ताव

इसके साथ ही बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया. राजनीतिक प्रस्ताव में लोहिया का जिक्र भी किया गया. लोहिया के कथन की तुलना सीएम नीतीश कुमार के कार्यों से की गई.

लोकसभा चुनाव का परिणाम इसका नतीजा है. इस परिणाम ने जहां केन्द्र में एनडीए सरकार के गठन में जनता दल की भूमिका सुनिश्चित की, वहीं बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव की पटकथा भी तैयार कर दी.

लोकसभा चुनाव के आंकड़ों पर नजर डालें तो देखेंगे कि विधानसभा की 77 सीटों पर जनता दल प्रथम स्थान पर है. यह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शुभ संकेत है. किंतु इतने से ही हमें संतुष्ट नहीं होना है, इससे आगे भी जाना है. इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी का संगठनात्मक ढांचा तैयार हुआ है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-