कांग्रेस ने कहा- हरियाणा चुनाव परिणाम मंजूर नहीं, 12-14 सीटों पर गड़बड़ी, 3 जिलों में ईवीएम में गड़बड़

कांग्रेस ने कहा-हरियाणा चुनाव परिणाम मंजूर नहीं,12-14 सीटों पर गड़बड़ी

प्रेषित समय :19:23:13 PM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब लगभग साफ हो चुके हैं. हालांकि अंतिम परिणाम चुनाव आयोग रात में 12 बजे जारी करेगा. इस बीच हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाती दिख रही है. पार्टी को अब तक के रुझानों में 90 में से 40 सीटें जीत चुकी है. वहीं 8 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 31 सीटें जीत चुकी हैं और 6 सीटों पर आगे चल रही है.

इस बीच कांग्रेस ने हार स्वीकार करने से इंकार कर दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हरियाणा से लगातार शिकायतें आ रही हैं कि मशीनों में गड़बड़ हुई है. जिन मशीनों में बैट्री निन्यानवे प्रतिशत थी, उसमें हमारी हार हुई और जहां मशीन स्वाभाविक थी और बैट्री के साथ सत्तर प्रतिशत थी वहां हमारी जीत हुई. हम गड़बड़ी से जुड़ी रिपोर्ट मंगवा रहे हैं. इसके बाद चुनाव आयोग को शिकायत की जाएगी. वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि 3-4 जिलों से शिकायतें आ रही हैं. हरियाणा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक हैं. इसे हम स्वीकार नहीं कर सकते. यह तंत्र की जीत है और लोकतंत्र की हार.

नतीजे भावनाओं के खिलाफ हैं

जयराम रमेश ने कहा कि कई सीटें ऐसी हैं, जहां हम हार नहीं सकते, लेकिन हम वहां हारे हैं. नतीजे भावनाओं के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि नतीजे जमीनी हकीकत के विपरीत हैं. ऐसे में इन नतीजों को स्वीकार करना संभव नहीं है. जयराम ने कहा कि यह लोगों की इच्छा और प्रतिक्रियाओं के खिलाफ जीत है. रमेश ने कहा कि हम चुनाव आयोग के पास जाएंगे और ईवीएम की कार्यप्रणाली को लेकर अपनी शिकायत चुनाव आयोग को सौंपेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-