साहेब! संघ की ताकत का अहसास हो गया? हरियाणा चुनाव, जेपी नड्डा के बयान का जवाब है??

साहेब! संघ की ताकत का अहसास हो गया? हरियाणा चुनाव, जेपी नड्डा के बयान का जवाब है??

प्रेषित समय :21:19:25 PM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी
लोकसभा चुनाव 2024 से उलट हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कामयाबी दर्ज करवाई है, गोदी मीडिया की तो किस्मत ही खराब है, अक्सर एग्जिट पोल ढेर हो जाता है!
यदि हरियाणा विधानसभा चुनाव में संघ ने मोर्चा नहीं संभाला होता, तो विधानसभा चुनाव का नतीजा भी लोकसभा जैसा ही होता, संघ की सक्रियता का ही नतीजा है कि मतदान प्रतिशत बढ़ा और यही बढ़ा हुआ प्रतिशत बीजेपी की जीत का आधार बना, लिहाजा.... हरियाणा चुनाव, जेपी नड्डा के उस बयान का जवाब भी है कि- अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है?
कांग्रेस को राहुल गांधी की सलाह नहीं मानने का भी नुकसान हुआ है कि- हरियाणा में आप के साथ चुनाव लड़ना चाहिए, छोटे दलों ने कई सीटों पर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है.
हरियाणा चुनाव के कई सियासी संकेत हैं....
1. हरियाणा जैसे राज्यों में जहां संघ का प्रभाव है, बीजेपी को नरेंद्र मोदी के प्रिय जेपी नड्डा मार्ग पर नहीं चलना चाहिए.
2. हरियाणा में वोटों का बंटवारा बता रहा है कि प्रतिशत के मोर्चे पर बीजेपी-कांग्रेस लगभग बराबर हैं, लेकिन.... वोट कटवा दल, कांग्रेस के लिए सियासी खतरे की घंटी है.
3. हरियाणा ही नहीं, राजस्थान, मध्यप्रदेश जैसे कई कांग्रेसी राज्यों में भी प्रादेशिक नेताओं की सियासी महत्वाकांक्षाएं कांग्रेस की हार का कारण रही हैं, कांग्रेस नेतृत्व यदि इन पर नियंत्रण नहीं कर पाता है, तो.... हरियाणा जैसे नतीजे मिलते रहेंगे.
4. कांग्रेस का संगठन कमजोर है, कांग्रेस के पास सक्रिय और समर्पित कार्यकर्ताओं का अभाव है.
5. हरियाणा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र, दिल्ली आदि के विधानसभा चुनाव में अब कांग्रेस को केवल प्रचार पर फोकस होने के बजाए सियासी समीकरण पर मंथन करना होगा और महत्वाकांक्षी प्रादेशिक नेताओं को अनुशासन की सीमा में लाना होगा!
Krishna Kant @kkjourno
सेफ हाउस में रखी ईवीएम की बैटरी फुल चार्ज कैसे हो जाती है?
उन ईवीएम से जो वोट निकलते हैं, वे सारे वोट भाजपा के क्यों होते हैं?
ये फुल चार्ज ईवीएम का मसला पहले भी उठा है, ये गुत्थी सुलझनी चाहिए!
https://x.com/i/status/1843641046410113280

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-