मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर फिर बने भारत के कप्तान, चौके-छक्के लगाते हुए नजर आएंगे

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर फिर बने भारत के कप्तान

प्रेषित समय :17:39:51 PM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. बहुप्रतीक्षित इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (आईएमएल) दुनिया भर में धूम मचाने के लिए तैयार है, जिसमें छह क्रिकेट पावर हाउस भारत, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर एक रोमांचक टी20 फ्रेंचाइज टूर्नामेंट में एक साथ आएंगे.

उद्घाटन संस्करण 17 नवंबर से 8 दिसंबर 2024 तक चलेगा. नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम चार मैचों के पहले चरण की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच एक रोमांचक मुकाबले से होगी, जिसमें सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा आमने-सामने होंगे.  यह दोनों के बीच मुकाबलों की याद दिलाता है. दूसरे मैच में शेन वॉटसन की ऑस्ट्रेलिया का सामना जैक्स कैलिस की दक्षिण अफ्रीका से होगा, उसके बाद श्रीलंका और इयोन मोर्गन की इंग्लैंड के बीच एक और मुकाबला होगा.

ब्रायन लारा और उनकी वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए मैदान पर लौटेगी, जो एक रोमांचक मुकाबला होने का वादा करता है. इसके बाद 21 नवंबर को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होगा, जहां भारत दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा. लखनऊ में छह मैच होंगे, जिसके बाद लीग रायपुर में स्थानांतरित हो जाएगी, जहां भारत 28 नवंबर को इंग्लैंड से भिड़ेगा.

रायपुर में कुल आठ मैच होंगे, जिसमें सेमीफाइनल और फिर 8 दिसंबर को फाइनल शामिल है, जिसमें इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा. प्रतिष्ठित खिलाड़ी, जिनका करियर शानदार रहा है, अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगे, जो अपने बेजोड़ अनुभव और प्रतिस्पर्धी भावना को टी-20 प्रारूप में लाएंगे. 18 एक्शन से भरपूर मैचों के साथ, आईएमएल दर्शकों को लुभाने का वादा करता है, जिसमें हाई-एनर्जी क्रिकेट के साथ पुरानी यादें भी शामिल होंगी.

इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में कप्तान इस प्रकार हैं

1. भारत - सचिन तेंदुलकर
2. वेस्टइंडीज- ब्रायन लारा
3. श्रीलंका- कुमार संगकारा
4. ऑस्ट्रेलिया- शेन वॉटसन
5. इंग्लैंड- इयोन मोर्गन
6. दक्षिण अफ्रीका- जैक्स कैलिस

क्रिकेट आइकन और लीग के एंबेसडर सचिन तेंदुलकर ने कहा, आईएमएल के एंबेसडर और चेहरे के रूप में मैं लीग में इंडिया मास्टर्स का नेतृत्व करने और उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं. मैदान पर होने वाला एक्शन निस्संदेह प्रतिस्पर्धी और रोमांचक होगा. सभी खिलाड़ी कई स्थानों पर आईएमएल खेलने की संभावना से उत्साहित हैं. यह अगली पीढ़ी को प्रेरित करने का एक अवसर है, साथ ही उस खेल का जश्न मनाना भी है जिसे हम सभी प्यार करते हैं.

लीग कमिश्नर सुनील गावस्कर ने कहा, हर देश के दिग्गज इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में खेलेंगे. उनके लिए, यह अपने कौशल का प्रदर्शन करने और दुनिया को यह दिखाने का एक शानदार अवसर है कि वे अभी भी बहुत अच्छे हैं. ये लोग नहीं जानते कि इसे आसान कैसे बनाया जाता है. यह एक रोमांचक लीग होने जा रही है, जिसमें करीबी मुकाबले होंगे. मुझे यकीन है कि यह उन सभी लोगों के लिए एक ट्रीट होगी जो मैदान पर आएंगे और टेलीविजन पर देखेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-