JABALPUR: जॉय स्कूल संचालक अखिलेश मेबन की रिमांड दो दिन और बढ़ी, सचिव अनुराग श्रीवास्तव को जेल भेजा, कोषाध्यक्ष कविता बलेचा की तलाश

JABALPUR: जॉय स्कूल संचालक अखिलेश मेबन की रिमांड दो दिन और बढ़ी, सचिव अनुराग श्रीवास्तव को जेल भेजा, कोषाध्यक्ष कविता बलेचा की तलाश

प्रेषित समय :18:05:18 PM / Wed, Oct 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में पुलिस की गिरफ्त में आए जॉय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के संचालक अखिलेश मेबन की मुसीबतें अब बढ़ती ही जा रही है. पुलिस ने न्यायालय से अखिलेश मेबन की दो दिन की रिमांड और प्राप्त कर ली है. वहीं सचिव अनुराग श्रीवास्तव को न्यायिक अभिरक्षा को जेल भेज दिया है. इसके अलावा आरोपी कविता बलेचा की तलाश में पुलिस की टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है.

पुलिस अधिकारियों का ऐसा मानना है कि जॉय सीनियर सेकेंडरी के संचालक अखिलेश मेबन से दो दिन की रिमांड अवधि में और पूछताछ की जाएगी. जिसमें कई और महत्वपूर्ण तथ्य सामने आ सकेगें, अखिलेश मेबन ने स्कूल व सोसायटी के नाम पर किए गए फर्जीवाड़ा की राशि का इस्तेमाल कहां किया है. अभी तक की गई पूछताछ में यह तो साफ हुआ है कि स्कूल संचालक अखिलेश मेबन ने कई बार विदेश यात्राएं की है, जिसमें इनके साथ अन्य लोग भी गए है, उन लोगों का भी पता लगाया जा रहा है. जो अखिलेश मेबन के साथ इन यात्राओं में शामिल रहे. वहीं दूसरी ओर पुलिस द्वारा बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच, फर्जी क्यूआर कोड मामले में भी पुलिस द्वारा बारीकी से जांच की जा रही है. खबर है कि पुलिस द्वारा जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच के लिए पुलिस की एक टीम आरटीओ भी जाएगी.

पूर्व एआरटीओ संतोष पॉल के साथ संबंधों की जांच की जाएगी-

खबर है कि पुलिस की एक जांच का बिन्दु यह भी है कि जॉय स्कूल के संचालक अखिलेश मेबन के पूर्व एआरटीओ से गहरे संबंध भी है. क्योकि जब एआरटीओ संतोष पॉल के यहां पर राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की टीम दबिश दी थी. उस वक्त यह खबर थी कि ईओडब्ल्यू की दबिश के पहले ही बहुत सा सामान जॉय स्कूल के संचालक अखिलेश मेबन के घर पर पहुंचा दिया गया था. जिसमें एआरटीओर की पत्नी की भूमिका अह्म रही, अब देखना यह है कि पुलिस की जांच में यह बिन्दु कितना साफ होता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-