इंदौर में मिले कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित 6 मरीज, मचा हड़कंप

इंदौर में मिले कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित 6 मरीज, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :11:48:36 AM / Sat, Mar 6th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शहर में अब वायरस के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है. नोडल कोविड अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि जांच के लिए दिल्ली भेजे गए 106 सैंपल्स में से 6 में नये स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है.

इंदौर कमिश्नर डॉ पवन शर्मा ने नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि वायरस का नया वैरिएंट ज्यादा तेजी से फैलता है. इसलिए संक्रमण तेजी से फैल सकता है, इसीलिए रोको-टोको अभियान को ज्यादा तेजी और ताकत से लागू करना होगा. सीएम ने भी इसे सख्ती से रोकने के निर्देश दिए हैं. शहर में 3 दिन तक हालात पर नजर रखी जाएगी, संक्रमण कम नहीं होने पर नाइट कफ्यूज़् पर विचार किया जाएगा.

संक्रमितों में राजेंद्र नगर का एक, तेजाजी नगर इलाके के तीन, पलासिया इलाके का एक और प्रेम नगर इलाके का एक पेंशेंट शामिल हैं. नया स्ट्रेन 19 से 49 साल की उम्र के मरीजों में मिला है. सभी मरीज पुरुष हैं और संक्रमण के बाद होम आइसोलेशन में हैं. इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है. इंदौर में इससे पहले विदेश से आए दो लोगों में नये स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी.

कमिश्नर डॉ पवन कुमार शर्मा ने शहर में तेजी ने नए केस मिलने के बाद सैंपल दिल्ली भेजने के निर्देश दिए थे. इसके लिए अलग-अलग लेबोरेटरी से चुने गए 100 से ज्यादा सैंपल दिल्ली भेजे गए थे. इन सैंपल के लिए अलग-अलग केस चुने गए. 51 सैंपल असिम्टोमेटिक या अत्यंत कम लक्षण वाले, 27 सैंपल अचानक हार्ट अटैक से मौत वाले और 17 सैंपल सेंट्रल लैब से लिए गए थे. बुरहानपुर में अचानक हुई मौतों के 3 सैंपल भी दिल्ली भेजे गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: व्यापमं परीक्षा में फिर सामने आई गड़बड़ी, एक ही कॉलेज से 10 टॉपर, सभी के अंक और गलतियां भी समान

छग के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, एमपी का का जवान शहीद, हवा में उड़े चीथड़े

एमपी के इंदौर में नाबालिगा को चार दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप, वायरल कर दी फोटो..!

एमपी के इस जिले में अनियंत्रित होकर डम्पर घर में घुसा, 3 की मौत

महाराष्ट्र में एक दिन में आये कोरोना के दस हजार से ज्यादा मामले, दिल्ली में भी बढ़े केस

यदि कोरोना मामले नहीं घटे तो भोपाल-इंदौर में 8 मार्च से रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से आने वालों के लिए टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, फिर सामने आये 16,838 नए मामले

नीता अंबानी का ऐलान, रिलायंस के सभी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को फ्री लगेगा कोरोना वैक्सीन

Leave a Reply