IMF ने की भारत की तारीफ, कहा कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में रहा सबसे आगे

IMF ने की भारत की तारीफ, कहा कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में रहा सबसे आगे

प्रेषित समय :09:11:17 AM / Tue, Mar 9th, 2021

नई दिल्ली. दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथन ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने में भारत सबसे आगे रहा है.

गौरतलब है कि दुनियाभर में अभी तक 11 करोड़ 77 लाख 23 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें भारत में अभीतक एक करोड़ 12 लाख 44 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. वहीं भारत में अभी तक 2 करोड़ 9 लाख 89 हजार 10 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी से हुई है.

गोपीनाथन ने कोविड-19 संकट के दौरान इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन निर्माण करने और उसे कई देशों में भेजने में बहुत अहम भूमिका निभाने को लेकर भी भारत की तारीफ की. गोपीनाथन ने यह टिप्पणी डॉ हंसा मेहता व्याख्यान के दौरान की. इसका आयोजन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर किया गया था.

उन्होंने कहा कि मैं यह भी जिक्र करना चाहूंगी कि टीकाकरण नीति के संबंध में भारत ने वास्तव में उल्लेखनीय कार्य किया है. जब आप देखेंगे कि दुनिया में कोरोना वैक्सीन निर्माण का केंद्र कहां है, तो यह भारत में मिलेगा.

गोपीनाथन ने सीरम इंस्ट्टीयूट ऑफ इंडिया पुणे की तारीफ करते हुए कहा कि उसने दुनिया में कोरोना वैक्सीन की सबसे ज्यादा खुराकें बनाई और इनकी आपूर्ति कोवैक्स को की और फिर दुनियाभर के देशों को यह वितरित की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में इंदौर-भोपाल के साथ साथ अब जबलपुर में भी बढ़े कोरोना के संक्रमित

गुजरात: वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद स्वास्थ्य कर्मी हुआ कोरोना संक्रमित

अमेरिका में मिला कोरोना का और खतरनाक वायरस, वैक्सीन के भी बेअसर रहने की आशंका

देश में लगातार दूसरे दिन सामने आये कोरोना संक्रमण के 18 हजार से ज्यादा नये मामले

भारत में कहां-कहां लग रहा कोरोना का टीका, मेड इन इंडिया इस मैप पर देखें

कोरोना योद्धाओं का शोषण बंद करे सरकार

इंदौर में मिले कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित 6 मरीज, मचा हड़कंप

Leave a Reply