राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर साधा निशाना, कहा- टैक्स वसूली कर मित्र वर्ग का कर्ज माफ कर रही मोदी सरकार

राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर साधा निशाना, कहा- टैक्स वसूली कर मित्र वर्ग का कर्ज माफ कर रही मोदी सरकार

प्रेषित समय :17:15:06 PM / Tue, Mar 9th, 2021

नई दिल्ली. राहुल गांधी ने एलपीजी, पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एलपीसी, पेट्रोल और डीजल पर आम लोगों से अंधाधुंध टैक्स वसूली कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसा कर सरकार अपने मित्र वर्ग का टैक्स और कर्ज माफ कर रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, एलपीजी-पेट्रोल-डीज़ल पर आम जन से अंधाधुंध टैक्स वसूली करके केंद्र सरकार अपने मित्र वर्ग का टैक्स व कज़ऱ् माफ़ कर रही है. सच साफ़ है! बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने ये बात कही हो. इससे पहले भी कई मौकों पर सरकार पर कुछ उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा चुके हैं.

कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, जैसा कि आप जानते हो, इंटरनेशल मार्केट में तेल के दाम पहले से कम हैं. लेकिन जब आप पेट्रोल पंप पर अपनी गाडिय़ों में तेल भरते हो आपको पता लगता है कि हिंदुस्तान में पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ये जो पैसा आपकी जेब से निकाला जा रहा है, ये आपको वापस नहीं मिल रहा है. आपके बच्चों की शिक्षा में और आपके स्वास्थ्य में ये इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. ये पैसा सरकार चुने हुए दो तीन बड़े उद्योगपतियों को देती है.

उधर मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों ने अलग-अलग पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि को लेकर हंगामा किया जिसकी वजह से निचले सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद आखिरकार दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई. कांग्रेस सदस्य पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढऩे के विरोध में निचले सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही नारेबाजी कर रहे थे. हंगामे की वजह से प्रश्नकाल की कार्यवाही बाधित रही और शून्यकाल भी सामान्य रूप से नहीं चल सका. इस दौरान डीएमके, एनसीपी और कुछ दूसरे विपक्षी दल के सदस्य अपने स्थान से ही विरोध दर्ज करा रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काहे पेट्रोल पंप से मोदीजी का फोटो हटवाया, बल्कि उनका फोटो तो....

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी होने की संभावना खत्म, ओपेक देशों ने लिया उत्पादन नहीं बढ़ाने का निर्णय

TMC की शिकायत पर EC का आदेश- बंगाल में पेट्रोल पंपों से हटाएं PM मोदी की फोटो

हाईकोर्ट ने पेट्रोलियम मंत्रालय-आईल कंपनियों से 6 सप्ताह में मांगा जबाव, पेट्रोल-डीजल में मिला रहे एथेनाल, वसूल रहे ज्यादा टैक्स

हाईकोर्ट में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगाई याचिका: एथेनाल मिश्रित डीजल-पेट्रोल पर 5 प्रतिशत टैक्स लेने का प्रावधान, सरकार वसूल रही 51 प्रतिशत, 3 मार्च को होगी सुनवाई

Leave a Reply