बोलने वाले अफ्रीकन तोते गायब, तलाश में जुटी अलीगढ़ पुलिस, भूरे रंग और लाल है इसकी पूंछ

बोलने वाले अफ्रीकन तोते गायब, तलाश में जुटी अलीगढ़ पुलिस, भूरे रंग और लाल है इसकी पूंछ

प्रेषित समय :19:16:11 PM / Wed, Mar 10th, 2021

अलीगढ़. भैंस, बकरी और बिल्ली की गुमशुदगी की पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराने की खबरें तो आपने सुनी ही होंगी, लेकिन अलीगढ़ जिले में एक शख्स ने अपने तोते की गुमशुदगी की रिपोर्ट क्वार्सी थाने में दर्ज कराई है. क्वार्सी थाने में दिए शिकायती पत्र में शख्स ने बताया कि अफ्रीकन तोता पिछले आठ दिनों से गायब है. हालांकि, तोते के मालिक ने पूरे शहर में उसकी तलाश में पोस्टर भी लगाएं है. हालांकि, अभी तक तोते का कुछ अतापता नहीं चला है.

इंसानी बोली बोलने वाले इस तोते का पता बताने वाले के लिए इनाम भी रखा गया है. इस विदेशी तोते का पता बताने वाले को दस हजार रुपए तक इनाम की घोषणा की गई है. इतनी ही नहीं तोते की तलाश के लिए पोस्टर व पेंफलेट भी छपवाए गए हैं, जिन्हें लोगों में बांटा जा रहा है ताकि किसी को भी तोता मिले को वो जानकारी दे सकें. इस अफ्रीकी नस्ल के तोते की खासियत यह है कि यह तोता भूरे रंग का है और इसकी पूंछ लाल है. यह आदमी की आवाज में बोलता है. घरवालों के नाम लेता है और सीटी भी बजाता है.

पुत्रवधू ने दो साल पहले खरीदा था ऑनलाइन

क्वार्सी थाना क्षेत्र के रमेश विहार निवासी सरोज सिंह लापता तोते की शिकायत दर्ज कराई है. सरोज सिंह ने बताया कि उसकी पुत्रवधू नीशू ने अफ्रीकी नस्ल का एक तोता 2 साल पहले ऑनलाइन खरीदा था. नीशू बेंगलुरु में रहती थीं. नीशू की पिछले दिनों लंदन में नौकरी लग गई. जिसके बाद वह तोते को अलीगढ़ छोड़कर लंदन रवाना हो गई. दिनांक 2 मार्च से यह तोता घर से अचानक गायब हो गया, तब से उसका कोई पता नहीं चला है. उसके बाद घर वालों ने थाना क्वारसी में गायब तोते की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस भी तोते की तलाश में लग गई है.

आवश्यक कार्रवाई की जा रही है- सीओ

सीओ अनिल समानिया ने बताया कि थाना क्वार्सी में एससी वार्ष्णेय ने एक लिखित में शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि उनका अफ्रीकी नस्ल का तोता गायब हो गया है. उसके पंपलेट बंटवा दिए गए हैं. उसकी तलाश की जा रही है, क्योंकि तोता उड़कर गया है. इसमें चोरी या अन्य कोई घटना नहीं हुई है. फिर भी उसकी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली हवाई अड्डे से विदेशी नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

दिल्ली सरकार ने 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, सब के लिये कोविड-टीका मुफ्त

मनीष सिसोदिया पेश कर रहे हैं दिल्ली का बजट, विशेष महिला मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने का ऐलान

इस्राइली दूतावास के बाहर बम ब्लास्ट ईरान ने कराया था दिल्ली में, इसके लिए भारतीयों का ही किया इस्तेमाल

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब, बढ़ी राजनीतिक हलचल

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: अब दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, कैबिनेट ने दी मंजूरी

Leave a Reply