मौसम हुआ सुहावना: देश के अनेक हिस्सों में हो रही बारिश, पहाड़ों में बर्फबारी के आसार

मौसम हुआ सुहावना: देश के अनेक हिस्सों में हो रही बारिश, पहाड़ों में बर्फबारी के आसार

प्रेषित समय :11:10:05 AM / Fri, Mar 12th, 2021

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम बदल गया है. आज सुबह घने अंधेरे के साथ-साथ बिजली की गरज भी दर्ज की गई. कई इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. बारिश के बाद ठंडी हवाएं शुरू हो गई है. अचानक से बदले मौसम के चलते आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में गरज के साथ ओले पडऩे का पूर्वानुमान लगाया है.

रिपोटज़् की माने तो उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो-तीन दिनों तक हल्की बारिश का अलटज़् जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत के पवज़्तों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे. जिसके चलते यूपी बिहार, मध्य प्रदेश और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को लगातार प्रभावित कर रहा है.

वहीं देश के उत्तरी हिस्से के आसपास उत्पन्न होने वाली इस मौसमी बदलाव से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. साथ ही कुछ मैदानी इलाकों में बारिश भी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. साथ ही दो अन्य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्पन्न हो रहे हैं. ये पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एंटी साइक्लोन बना है, जिसके चलते बिहार में आंधी व बारिश की स्थिति रहेगी. मौसम सुहावना बना रहेगा. रविवार से फिर मौसम साफ होने के साथ तापमान में वृद्धि दर्ज हो सकती है. वहीं जमशेदपुर में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मथुरा: बेमौसम बारिश-तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, कुंभ क्षेत्र में कई पंडाल धराशाई

देश का मौसम: पहाड़ों पर गिरेगी बर्फ, मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना

फिर बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

फिर बदल रहा है मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

भूकंप के बाद मौसम ने ली करवट, रविवार को भी घना कोहरा छाए रहने की आशंका

Leave a Reply