पाकिस्तान के सीनेट में चीन के खिलाफ भारी हंगामा, संसद में मिले चीनी जासूसी कैमरे

पाकिस्तान के सीनेट में चीन के खिलाफ भारी हंगामा, संसद में मिले चीनी जासूसी कैमरे

प्रेषित समय :16:42:47 PM / Fri, Mar 12th, 2021

इस्लामाबाद. सीनेट के अध्यक्ष पद के लिए मतदान के दौरान शुक्रवार को पाकिस्तान संसद के उच्च सदन में भारी हंगामा हुआ. यह बताया गया कि सीनेट हॉल के भीतर छिपे हुए चीनी जासूसी कैमरे मिले है, जबकि मतदान प्रक्रिया चल रही थी. इससे कई सांसद सीनेट में हंगामा करने लगे और मतदान प्रक्रिया बाधित हुई. विपक्ष ने मांग की कि सीनेट के नियंत्रण में कौन था, इसकी जांच कराई जाएगी.

विरोध प्रदर्शन ने पीठासीन अधिकारी को मतदान केंद्र बदलने के लिए निर्देश जारी करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा, मौजूदा पोलिंग बूथ को हटा दिया जाना चाहिए और नए सिरे से स्थापित किया जाना चाहिए.

इससे पहले पीपीपी सीनेटर मुस्तफा नवाज़ खोखर ने दावा किया कि उन्हें और पीएमएल-एन के सीनेटर मुस्ताक मलिक को पोलिंग बूथ के ऊपर स्पाई कैमरे मिले. अपने ट्विटर अकाउंट पर मलिक ने कहा, एक भयावह मजाक है. सीनेट के पोलिंग बूथ में गुप्त/छिपे हुए कैमरे लगे हैं. उन्होंने मतदान केंद्र में एक और छिपा हुआ उपकरण मिलने का भी दावा किया.
दोनों विपक्षी नेताओं ने पीठासीन अधिकारी को पत्र लिखकर इस घटना की जांच के लिए एक सीनेट समिति के गठन की मांग की. चि_ी में सीनेटरों ने कहा कि उन्होंने चार कैमरों की खोज की जो मतदान को रिकॉर्ड के लिए स्पष्ट रूप से इंस्टॉल किए गए हैं.

इसमें कहा गया है कि यह घटना लोकतंत्र, कानून के शासन, संविधान और सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हाल ही में की गई राय के अनुसार एक बहुत बड़ा झटका है कि सीनेट के चुनाव गुप्त मतदान द्वारा कराए जाएं. पत्र में एक सीनेट समिति के गठन का प्रस्ताव रखा गया, जिसमें कोषागार और विपक्ष के सदस्यों की संख्या समान थी. इसने बरामद कैमरों को भी प्रस्तावित किया और मामले के अंतिम निपटान तक सील कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में तैनात चीन के राजनयिक के हिजाब को लेकर किये गये ट्वीट से मचा बवाल

शाहिद अफरीदी की खूबसूरत बेटी से निकाह करने वाले हैं पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के ग्वादर में पाक नौसेना के वाहन पर हमला, दौ नौसैनिकों की मौत, एक घायल

हिंदू परिवार के पांच लोगों की पाकिस्तान में नृशंस हत्या, चाकू और कुल्हाड़ी से काट दिए गले

यहां से 9 साल बाद पटरियों पर दौड़ेगी 3 देशों को जोडऩे वाली पाकिस्तान-तुर्की ट्रेन

भारत और पाकिस्तान में फिर तैनात हो सकते हैं उच्चायुक्त, संघर्षविराम की घोषणा का असर

Leave a Reply