महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू: मुंबई से सटे इलाकों में 31 मार्च तक के लिये लगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू: मुंबई से सटे इलाकों में 31 मार्च तक के लिये लगा लॉकडाउन

प्रेषित समय :08:18:37 AM / Sat, Mar 13th, 2021

मुंबई. मुंबई से सटे मीरा-भायंदर इलाके में कोरोना के मामले बढऩे के बाद पांच कोरोना हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. मीरा-भायंदर महानगरपालिका के आयुक्त ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार हॉटस्पॉट में सिर्फ इमरजेंसी सेवा जारी रहेगी और इसके अलावा सभी दुकान बंद रहेंगे.

वहीं हॉटस्पॉट और कंटेन्मेंट जोन के बाहर सभी दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, बार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहेंगी. जबकि मॉल रात 11 बजे तक ही खुले रहेंगे. शुक्रवार को मीरा-भायंदर महानगरपालिका में 100 नए मामले सामने आए, जबकि एक शख्स की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो गई. मीरा-भायंदर में अबतक कोरोना के 27,800  मामले सामने आ चुके हैं.

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के15,817 नए मामले सामने आए. लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए. राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए, जबकि बीमारी के कारण 56 नई मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या 52,723 तक पहुंच गई. राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई थी. लेकिन पिछले महीने मामलों में तेज उछाल आया.

राज्य में बुधवार और बृहस्पतिवार को 13,659 और 14,317 मामले सामने आए. शुक्रवार को अस्पतालों से 11,344 रोगियों को छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 21,17,744 हो गई. राज्य में 1,10,485 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में पुणे शहर में सबसे अधिक 1,845 नए मामले सामने आए, इसके बाद नागपुर में 1,729 और मुंबई में 1,647 मामले आए.

वहीं महाराष्ट्र के परभणी में प्रशासन ने शुक्रवार को शहरी क्षेत्रों और जिले के कस्बों में दो दिन का कफ्र्यू लगाने का फैसला किया. एक अधिकारी ने बताया कि कफ्र्यू शनिवार मध्य रात्रि से शुरू होगा और सोमवार सुबह छह बजे खत्म होगा. उन्होंने बताया कि जिले की नगरपालिका परिषदों, नगर पंचायतों और इन सीमाओं से बाहर तीन किलोमीटर क्षेत्र में कफ्र्यू लागू किया जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि सरकारी कार्यालयों, मेडिकल स्टोर, अस्पतालों और आपातकालीन सेवाओं में लगे वाहनों को कफ्र्यू से छूट दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सुबह छह बजे से सुबह नौ बजे तक होम डिलीवरी की अनुमति होगी. उन्होंने बताया कि कफ्र्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

उन्होंने बताया कि जिले में पूजा स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. परभणी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44 मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या 9,143 पर पहुंच गई थी. जिले में अब तक संक्रमण से 341 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8,455 लोग स्वस्थ हुए हैं. जिले में अभी 347 उपचाराधीन मरीज हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में तेजी, सरकार ने नागपुर में घोषित किया पूर्ण लॉकडाउन

महाराष्ट्र: कोरोना की चिंताजनक लहर से मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन, ठाकरे ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

शंकर सिंह वाघेलाः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को फोन करके कहूंगा कि....

महाराष्ट्र में एक दिन में आये कोरोना के दस हजार से ज्यादा मामले, दिल्ली में भी बढ़े केस

यदि कोरोना मामले नहीं घटे तो भोपाल-इंदौर में 8 मार्च से रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से आने वालों के लिए टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा- ट्वीट मामले में सचिन और लता की नहीं, बीजेपी आईटी सेल की हो रही जांच

महाराष्ट्र : शिवसेना मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, टिकटॉक स्टार की मौत से जुड़े हैं तार

महाराष्ट्र : चिता की राख में तलाश रहे थे आभूषण, 2 महिला समेत चार गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

Leave a Reply