यौन शोषण का आरोप लगाने पर पाकिस्तान की अभिनेत्री को 3 साल की सजा

यौन शोषण का आरोप लगाने पर पाकिस्तान की अभिनेत्री को 3 साल की सजा

प्रेषित समय :07:44:57 AM / Tue, Mar 16th, 2021

इस्‍लामाबाद। मीटू अभियान के जरिए दुनियाभर के सिनेमा की कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुई यौन शोषण और दुष्कर्म की घटनाओं पर खुलकर बात की। इसके जरिए हॉलीवुड लेकर बॉलीवुड और पाकिस्तानी सिनेमा की कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुई कई दर्दनाक घटनाओं के बारे में बताया। साथ ही सिनेमा की कई बड़ी हस्तियों पर गंभीर आरोप भी लगाए गए।

अब मीटू के जरिए यौन शोषण का आरोप लगाने पर पाकिस्तान की मशहूर गायिका और अभिनेत्री मीशा शफी को पाकिस्तान की एक कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई है। दरअसल, 2 साल पहले मीशा शफी ने पाकिस्तान और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और गायक अली जफर के खिलाफ यौन शोषण और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसके बाद अली फजल ने मीशा के सभी आरोपों का खंडन किया और उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था।

अंग्रेजी वेबसाइट द वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के अनुसार अब इस मानहानि मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मीशा शफी को सजा सुनाई है। कोर्ट ने पाकिस्तानी गायिका को 3 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने कहा है कि मीशा शफी के यौन शोषण के आरोपों से अली जफर के करियर पर काफी गहरा धक्का लगा है। वहीं मीशा शफी कोर्ट के इस फैसले पर काफी भड़क गई हैं। उन्होंने कहा, ‘इस तरह के केस में किस महिला को किस कीमत पर न्याय मिला है।’

पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन की खबर के अनुसार मीटू अभियान के दौरान मीशा शफी ने अली जफर पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने घर पर बुलाया और रिकॉर्डिंग स्टूडियो में उनका यौन शोषण किया था। इन मीशा शफी ने इन सभी आरोपों को अली ने झूठ बताया था और उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था। सितंबर 2020 में पाकिस्तानी लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी ने पाया कि मीशा शफी सोशल मीडिया पर अली जफर को बदनाम करने के लिए अभियान चला रही हैं। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

आपको बता दें कि अली जफर पाकिस्तान के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म तेरे बिन लादेन से की थी। इसके बाद वह मेरे ब्रदर की दुल्हन, लंदन पेरिस, न्यूयॉर्क, टोटल सियाप्पा और डियर जिंदगी में नजर आए थे। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए गाने भी आए हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तानी हनी ट्रैप में फंसा सेना का जवान, भेजता था सामरिक महत्व की खुफिया जानकारी

बामियाल सेक्टर में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद लौटा वापस

पाकिस्तान के सीनेट में चीन के खिलाफ भारी हंगामा, संसद में मिले चीनी जासूसी कैमरे

पाकिस्तान को बचाएगी भारत की कोरोना वैक्सीन, मुफ्त दी जाएंगी 1.6 करोड़ डोज

पाकिस्तान में तैनात चीन के राजनयिक के हिजाब को लेकर किये गये ट्वीट से मचा बवाल

शाहिद अफरीदी की खूबसूरत बेटी से निकाह करने वाले हैं पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के ग्वादर में पाक नौसेना के वाहन पर हमला, दौ नौसैनिकों की मौत, एक घायल

Leave a Reply