लोकायुक्त की छापेमारी में पांच करोड़ का मालिक निकला प्राइमरी टीचर

लोकायुक्त की छापेमारी में पांच करोड़ का मालिक निकला प्राइमरी टीचर

प्रेषित समय :09:36:45 AM / Wed, Mar 17th, 2021

बैतूल। प्राइमरी टीचर के पास अगर करोड़ों की संपत्ति मिले तो सोच कर हैरान हो जाते हैं। वो भी तब जब पूरी नौकरी के दौरान उसे 36 लाख रुपये की सैलरी ही सरकार से मिली है। लोकायुक्त की छापेमारी में उसके पास से पांच करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त की टीम ने बैतूल जिले में एक प्राइमरी स्कूल टीचर के घर मंगलवार को छापेमारी की है। इस दौरान 24 से ज्यादा संपत्तियों का खुलासा हुआ है। 11 घंटे तक चली इस कार्रवाई के बाद लोकायुक्त ने शिक्षक, उसकी पत्नी और पिता पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

बैतूल के बगडोना स्थित आलीशान मकान में रहने वाले पंकज श्रीवास्तव रेंगाढाना गांव में स्थित सरकारी स्कूल में प्राइमरी टीचर हैं। इनकी नियुक्ति 1998 में हुई थी । पंकज श्रीवास्तव के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत की गई थी कि इन्होंने आय से अधिक संपत्ति एकत्रित की है। यह भी बताया गया था कि सरकारी नौकरी के साथ ही टीचर साहूकारी का काम करता है। जो लोग कर्ज लेकर नहीं चुकाते थे उनकी संपत्ति यह हड़प कर लेते हैं।

व्यक्ति की शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने पहले आरोपों की जांच की थी। उसके बाद मामला सही निकला तो मंगलवार सुबह शिक्षक के घर पर लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी। छापेमारी के दौरान शिक्षक के घर से 25 संपत्तियों के दस्तावेज मिले। इसके अलावा एक लाख रुपये नगद और बैंक खातों के साथ लॉकर की भी जानकारी मिली है।

टीचर के घर से मिले दस्तावेजों से संपत्ति की कीमत पांच करोड़ आंकी गई है। लोकायुक्त ने टीचर पंकज श्रीवास्तव उनके पिता राम जन्म श्रीवास्तव के साथ ही पत्नी पर भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। लोकायुक्त टीआई का कहना है कि तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है ।

आरोपी के 25 संपत्ति की जानकारी लोकायुक्त को मिली है। इसमें भोपाल स्थित मिनाल रेजीडेंसी में डुप्लेक्स, समरधा में प्लॉट, पिपलिया में एक एकड़ भूमि, छिंदवाड़ा में 06 एकड़ भूमि, बैतूल में 08 आवासीय प्लॉट, 06 दुकान बगडोना में 10 अलग-अलग ग्रामों में कृषि भूमि कुल 25 एकड़ होना पाया गया है। कुल कीमत लगभग 05 करोड़ रुपये की संपत्ति होना ज्ञात हुआ है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रामपुर: साढ़े तीन साल तक स्कूल नहीं गई टीचर, फिर भी मिली पूरी सैलरी

केन्द्र सरकार की तैयारी, कर्मचारियों की नौकरी 1 अप्रैल से सप्ताह में 4 दिन और 12 घंटे

कोर्ट में नौकरी लगवाने महिला से लिए 50 हजार रुपए, भोपाल ले जाकर किया रेप..!

जबलपुर में केंट बोर्ड का निष्कासित कर्मचारी नौकरी लगवाने के नाम पर ले रहा था रुपया, पकड़ा गया

रेलकर्मियों की मांगों को मानना ही होगा, ट्रेड अप्रेंटिस को नौकरी दें, डबलूसीआरईयु का धरना, आंदोलन

नगर निगम कर्मी की हत्या का खुलासा, पत्नी ने ही अनुकम्पा नौकरी की चाह में प्रेमी और बुआ के लड़के से कराई थी हत्या

Leave a Reply