अभिमनोजः शरद पवार के पाॅलिटिकल ऑब्जर्वेशन में दम है!

अभिमनोजः शरद पवार के पाॅलिटिकल ऑब्जर्वेशन में दम है!

प्रेषित समय :07:28:55 AM / Wed, Mar 17th, 2021

नजरिया. पूरे देश की नजरें पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों पर हैं. इनके नतीजों को लेकर कई सर्वे आए हैं, तो राजनीति के जानकार भी अपनी राय दे रहे हैं, लेकिन इस मामले में एनसीपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के पाॅलिटिकल ऑब्जर्वेशन में दम है.

इन चुनावों को लेकर शरद पवार ने दावा किया है कि भाजपा असम के अलावा बाकी चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव हारेगी. उनका यह भी कहना है कि इन राज्यों के चुनाव परिणाम देश की राजनीति की नई दिशा तय करेंगे.

खबर है कि बारामती में प्रेस से बातचीत में शरद पवार का कहना था कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रही है, बावजूद इसके भाजपा वहां पर जीत नहीं पाएगी.  

इसके अलावा, पश्चिम बंगाल ही नहीं केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी भाजपा हारेगी. इन सभी राज्यों में मार्च-अप्रैल में चुनाव हो रहेे हैं ओर चुनाव परिणाम 2 मई 2021 को आएंगे.

शरद पवार का कहना था कि पांच राज्यों के लोग क्या निर्णय लेंगे, इसके बारे में अभी ज्यादा बात करना उचित नहीं होगा, लेकिन केरल में वामपंथी दलों के साथ मिलकर एनसीपी सरकार बनाएगी और पूरा भरोसा है कि वहां पर इस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा. तमिलनाडु में द्रमुक सत्ता में आएगी.

शरद पवार की माने तो, बंगाल में केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. वह आमजनों की लड़ाई लड़ रहीं ममता बनर्जी पर हमले कर रही है. बांग्ला स्वाभिमान को लेकर पूरा पश्चिम बंगाल ममता के साथ खड़ा हो गया है और चुनाव में उनकी जीत होगी. वहां पर ममता की जीत में कोई संदेह नहीं है.

जबकि, असम के बारे में पवार का कहना था कि वहां भाजपा अन्य दलों की अपेक्षा बेहतर स्थिति में है, लिहाजा वहां बीजेपी सत्ता में बनी रह सकती है, अलबत्ता शेष सभी प्रदेशों में उसे हार का सामना करना पड़ेगा.

सियासी सयानों का मानना है कि शरद पवार जो भी बयान देते हैं, वह हवा में नहीं होता है, लिहाजा इस ऑब्जर्वेशन पर यकीन किया जा सकता है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को महज एक राज्य पर संतोष करना पड़ सकता है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब, बढ़ी राजनीतिक हलचल

सरकार तीनों नये कृषि कानूनों में संशोधन के लिये तैयार, विपक्ष कर रहा राजनीति: कृषि मंत्री

किसान आंदोलन पर भी राजनीति का रंग चढ़ने लगा है, बंगाल के किसान भी आंदोलन से जुड़ रहे है, गुजरात को आजाद करवाना है!

प्रदीप द्विवेदीः सियासी मेट्रो रेल के पहले राजनीतिक यात्री होंगे पीएम मोदी?

PM Modi के कोरोना वैक्सीन लगवाने पर अधीर रंजन ने कसा तंज, कहा चुनावी राजनीति कर रहे हैं पीएम

तमिलनाडु में बड़ा उलटफेर, शशिकला का राजनीति से संन्यास का ऐलान

देश में 14 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर उप चुनाव, 17 अप्रैल को वोटिंग, नतीजे 2 मई को

ममता बैनर्जी का काा आरोप, चुनाव आयोग को अमित शाह चला रहे, बीजेपी बाहुबल के दम पर बंगाल जीतना चाहती है

टीएमसी ने मिथुन चक्रवर्ती को बताया नक्सली, कहा ईडी के डर से हुये भाजपा में शामिल

पश्चिम बंगाल में राकेश टिकैत की एंट्री, कहा- किसानों को लूट रही है भाजपा, वोट नहीं दें

Leave a Reply