तमिलनाडु की सत्ता से सिनेमाई सितारा समय समाप्त होने को है?

तमिलनाडु की सत्ता से सिनेमाई सितारा समय समाप्त होने को है?

प्रेषित समय :07:51:36 AM / Thu, Mar 18th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. तमिलनाडु की सत्ता पर लंबे समय तक सिनेमाई सितारों का दबदबा रहा है, लेकिन लगता है अब वह समय समाप्त होने वाला है.

पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बावजूद अभी भी एआईएडीएमके सरकार उनकी छाया में ही चल रही है, परन्तु अब ऐसा कोई सिनेमाई सितारा नजर नहीं आ रहा है, जो तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज हो सके.

कुछ समय पहले तक दक्षिण के सुपर स्टार रजनीकांत और कमल हासन की चर्चा जरूर थी, परन्तु रजनीकांत ने तो राजनीतिक राह छोड़ दी है और कमल हासन तो पिछले लोकसभा चुनाव में ही कोई करिश्मा दिखा नहीं पाए थे और आगे विधानसभा चुनाव में भी कुछ खास कर पाएंगे, इसकी उम्मीद कम ही है.  

तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटों के लिए एक चरण में 6 अप्रैल 2021 को मतदान होगा और नतीजे 2 मई 2021 को घोषित किए जाएंगे.

राज्य में इस वक्त एआईएडीएमके की सरकार है. इस बार एआईएडीएमके और बीजेपी मिलकर बतौर एनडीए विधानसभा चुनाव लड़ रही है, वहीं दूसरी ओर एमके स्टालिन की डीएमके और कांग्रेस वाला गठबंधन है.

तमिलनाडु में सरकार बनाने के लिए 118 सीटें चाहिए. सरकार किसकी बनेगी, यह तो भविष्य के गर्भ में है, किन्तु यह तय लगता है कि इस बार सत्ता किसी सिनेमाई सितारे के हाथ में नहीं होगी.

चुनाव से पहले आए एबीपी न्यूज, सी-वोटर ओपिनियन पोल को देखें तो वह भी यही संकेत दे रहा है कि इस बार कोई फिल्मी स्टार मुख्यमंत्री नहीं बनेगा.

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की पूर्व सीएम जयललिता की करीबी वीके शशिकला ने भी राजनीति छोड़ने का एलान कर दिया है. हालांकि, शशिकला के इस फैसले से उनके भतीजे दिनाकरन को तगड़ा सियासी झटका लगा है, क्योंकि एआईएडीएमके से निष्कासित किए जाने के बाद दिनाकरन ने अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम की स्थापना की थी और विधानसभा चुनाव से उन्हें बड़ी उम्मीदें थी.

याद रहे, जे जयललिता का दिसंबर 2016 में निधन हो गया था, जिसके बाद एआईएडीएमके में वर्चस्व की लड़ाई छिड़ गई थी. एआईएडीएमक के पनीरसेल्वम धड़े ने शशिकला को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

एबीपी न्यूज, सी-वोटर ओपिनियन पोल कहता है कि इस बार चुनाव में यूपीए (कांग्रेस, डीएमके और अन्य) को 161 से 169 सीटें, एनडीए (डीएमके, बीजेपी और अन्य) को 53 से 61 सीटें, कमल हासन की एमएनएम (मक्कल निधि मय्यम) को 2 से 6 सीटें, एएमएमके (अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम) को 1 से 5 सीटें, तो अन्य को 3 से 7 सीटें मिल सकती हैं.

सर्वे पर भरोसा करें, तो इस बार राज्य में कांग्रेस और डीएमके गठबंधन को बड़ी जीत मिल सकती है. इस गठबंधन को 161 से 169 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं एनडीए गठबंधन को केवल 53 से 61 सीटें मिलती नजर आ रही हैं.

सबसे खास बात यह है कि सर्वे में कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम कुछ खास प्रदर्शन करती नजर नहीं आ रही है. कमल हासन की पार्टी महज दो से छह सीटें मिलने का अनुमान है, मतलब- तमिलनाडु की सत्ता से सिनेमाई सितारा समय समाप्त होने को है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वोटर्स को ऐसे लुभाएंगे: महिलाओं को प्रति माह 1,500 रुपये, साल में छह रसोई गैस देगी तमिलनाडु सरकार

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके ने तय किया सीटों का फार्मूला, कांग्रेस को मिली 25 सीटें

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिये BJP और AIADMK के बीच बनी सहमति, 20 सीट पर लड़ेगी भाजपा

तमिलनाडु में बड़ा उलटफेर, शशिकला का राजनीति से संन्यास का ऐलान

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में कहा- हम ऐसा भारत नहीं चाहते, जहां एक विचार दूसरे विचारों पर हावी हों

अभिमनोजः तमिलनाडु विधानसभा चुनाव, क्या बीजेपी के सत्ता में हिस्सेदारी के सपने साकार होंगे?

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 6 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में कई परियोजनाओं को किया राष्ट्र को समर्पित, रिफाइनरी की भी रखी आधारशिला

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 11 की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

Leave a Reply