टिकरी बॉर्डर पर बोरवेल और पक्का निर्माण करने पर दो किसानों पर मामला दर्ज

टिकरी बॉर्डर पर बोरवेल और पक्का निर्माण करने पर दो किसानों पर मामला दर्ज

प्रेषित समय :16:48:01 PM / Thu, Mar 18th, 2021

झज्जर. कृषि कानूनों के विरोध में टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों पर बोरवेल लगाने व पक्के निर्माण को लेकर प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करवाई है. टिकरी बॉर्डर पर किसान भीषण गर्मी से बचने के लिए हाइवे पर पक्के निर्माण कर रहे है. पीने के पानी की दिक्कत न हो उसके लिए अवैध बोरवेल लगा रहे है. जिसके बाद प्रशासन किसानों के इस बारे में सख्ती करने के मूड में है.

बहादुरगढ़ एसडीएम के अनुसार, किसान नेताओ से बोरवेल व पक्के निर्माण नहीं करने को लेकर सहमति बनी थी, लेकिन उसके बाद भी किसान बोरवेल व पक्के निर्माण कर रहे थे. जिसके बाद बहादुरगढ़ के सदर और सिटी थाने में दो किसानों पर एफआईआर दर्ज की गई है. कल किसानों द्वारा जब पक्के निर्माण को रोकने पुलिस टीम गई तो उनका का घेराव कर हंगामा करने की कोशिश भी की गई थी. अगर भविष्य में कोई किसान बोरवेल व पक्का निर्माण करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

बहादुरगढ़ एसडीएम हितेंद्र ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर प्रशासन ने किसानों पर अवैध बोरवेल व पक्के निर्माण को लेकर सदर व सिटी पुलिस स्टेशन में दो किसानों पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है. उन्होंने बताया कि किसानों के लिए बिजली और पानी की व्यवस्था प्रशाशनिक स्तर पर करवाई जा रही है. किसानों ने अवैध बोरवैल रोकने गए प्रशासनिक अमले का कल घेराव भी किया है.

एसडीएम बहादुरगढ़ हितेंद्र ने कहा कि हमारी किसान नेताओ से अवैध बोरवेल व पक्के निर्माण नहीं करने को लेकर सहमति बनी थी, लेकिन उसके बाद भी किसान बोरवेल व पक्के निर्माण कर रहे है. प्रशासन की तरफ से किसानों को हिदायत दी गयी है कि अगर किसान अवैध बोरवेल व पक्के निर्माण करेंगे, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सिहोरा किसान महापंचायत में बोले टिकैत, किसानों को तबाह करने का षणयंत्र रचा जा रहा है, देखें वीडियो

पश्चिम बंगाल में राकेश टिकैत की एंट्री, कहा- किसानों को लूट रही है भाजपा, वोट नहीं दें

किसान आंदोलन लंबा खिंचने की आशंका, किसानों ने बनाने शुरू किए ईंट के मकान

अभिमनोजः किसानों से उलझ कर पश्चिम से बीजेपी का सियासी सूर्योदय कैसे होगा?

पंजाब सरकार का बड़ा दांव, किसानों के 1,186 करोड़ रुपये के लोन करेंगे माफ, बजट में किया प्रावधान

पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान: किया 1.13 लाख किसानों का 1712 करोड़ रुपये का कर्ज माफ

पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान: किया 1.13 लाख किसानों का 1186 करोड़ रुपये का कर्ज माफ

यूपी : ट्रैक्टर पर सवार होकर महापंचायत में पहुंची प्रियंका गांधी; पीएम पर तंज, कहा- किसानों का बकाया नहीं चुकाया, खरीदे हवाई जहाज

Leave a Reply