मण्णपुरम फाइनेंस के सहायक मैनेजर ने फर्जी आईडी से लिया था गोल्ड लोन, ऐसे लूटा था 3 करोड़ का सोना

मण्णपुरम फाइनेंस के सहायक मैनेजर ने फर्जी आईडी से लिया था गोल्ड लोन, ऐसे लूटा था 3 करोड़ का सोना

प्रेषित समय :19:49:31 PM / Sat, Mar 20th, 2021

हनुमानगढ़ (राजस्थान). हनुमानगढ़ में मण्णपुरम फाइनेंस कंपनी में 15 मार्च को हुई लूट मामले में शनिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया. कंपनी से 6 किलो से ज्यादा सोना (6136.87 ग्राम) और 1.07 लाख रुपए लूटने की साजिश कंपनी के ही सहायक मैनेजर ने रची थी. सहायक मैनेजर संजय सिंह ने कंपनी में काम करते हुए फर्जी आईडी और खाते बनाकर गोल्ड लोन उठाया था. इस धांधली को दबाने के लिए ही उसने गैंग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने संजय समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

5 दिन पहले टाउन बस स्टैंड स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन शाखा में दो नकाबपोश बदमाशों ने दोपहर में बैंक के चैनल गेट पर पहुंचकर बेल बजाई. भीतर से एक कर्मचारी आया और उसने चैनल का ताला खोलकर दोनों को भीतर ले लिया और फिर ताला जड़ दिया था. इस दौरान एक युवक फाइनेंस कंपनी के बाहर मौजूद था. वहीं, दो ने अंदर लूट को अंजाम दिया. नकाबपोश बदमाश पिस्तौल की नोक पर महज 4 मिनट में 6 किलो सोना और कैश लूट ले गए.

ऐसे हुआ वारदात का खुलासा

वारदात के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए. इस दौरान हनुमानगढ़ टाउन और जंक्शन में होटल और धर्मशालाओं के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी चेक किए. फुटेज में संदिग्ध दिखे लोगों के बारे में जानकारी जुटाई. इस दौरान घटनास्थल के सीसीटीवी से मिलान होने पर एक व्यक्ति की तलाश शुरू की गई.

बदमाश ने पूछताछ में बताया सहायक मैनेजर का नाम

पुलिस ने सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मदन सोनी नाम के बदमाश को पकड़ा. पूछताछ में मदन ने बताया कि लूट की साजिश मण्णपुरम फाइनेंस के सहायक मैनेजर संजय सिंह ने रची थी. इसमें उनके साथ पवन नाम का एक युवक भी शामिल था. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

10 से 15 दिन पहले हो गया था ट्रांसफर

फाइनेंस कंपनी के सहायक मैनेजर संजय का करीब 10 से 15 दिन पहले इस ब्रांच से ट्रांसफर हो गया था. इसके बावजूद संजय यहीं काम कर रहा था. उसे लूट के दिन ही रिलीव किया गया था. उसने अपने कार्यकाल में लोगों की फर्जी आईडी और खाते बनाकर गोल्ड लोन उठाया था. इस गड़बड़ी को दबाने के लिए उसने साजिश रची. जिसके लिए उसने एक गैंग को तैयार किया. संजय को यह लग रहा था कि लूट के बाद यह ब्रांच या तो बंद हो जाएगी या फिर उसकी गड़बड़ी छिप जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब सरकार का बड़ा दांव, किसानों के 1,186 करोड़ रुपये के लोन करेंगे माफ, बजट में किया प्रावधान

कई रियायतों के साथ SBI ने की होमलोन की ब्याज दर में कटौती

राज्यसभा में पास हुआ अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का बिल, दिल्लीवासियों को राहत

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली हेडमास्टर के पदों पर वैकेंसी

राजस्थान में दर्दनाक सड़क हादसा: डिवाइडर पार कर स्कूटी पर गिरी कार, तीन लोगों की मौत

राजस्थान के कोटा में किशोरी से चार नाबालिगों सहित डेढ़ दर्जन दरिंदो ने 9 दिन तक की हैवानियत

राजस्थान के कोटा में आंगनबाड़ी महिलाओं की विशाल रैली, कलेक्टर को सौंपा मांगपत्र

Leave a Reply