असम में बोले पीएम मोदी: कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र, भ्रष्टाचार और घोटालों की गारंटी

असम में बोले पीएम मोदी: कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र, भ्रष्टाचार और घोटालों की गारंटी

प्रेषित समय :13:31:52 PM / Sun, Mar 21st, 2021

गुवाहाटी. असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोकाखाट में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब केंद्र और असम में कांग्रेस सत्ता में थी, तब दोहरी लापरवाही और दोहरा भ्रष्टाचार था.

उन्होंने कहा कि आपको याद रखना होगा कि कांग्रेस का मतलब है अस्थिरता, भ्रष्टाचार. उनके पास कुछ अच्छा करने के लिए कोई विजन या इरादा नहीं है. कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी. कांग्रेस मतलब कंफ्यूजन की गारंटी. कांग्रेस मतलब अस्थिरता की गारंटी. कांग्रेस मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी. कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी. कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार औक घोटालों की गारंटी.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि 50 साल से ज्यादा असम पर राज करने वाले लोग आजकल असम को पांच गारंटी दे रहे हैं. असम के लोग इनकी रग-रग से वाकिफ हैं. इन लोगों को झूठे वायदे करने की, झूठे घोषणापत्र बनाने की आदत पड़ गई है. भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है. लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को तो सिर्फ सत्ता से मतलब है, वो चाहे कैसे भी मिले. असल में कांग्रेस का खज़ाना अब खाली हो गया है, उसे भरने के लिए इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस का झारखंड में, बिहार में, महाराष्ट्र में, जिनके साथ गठबंधन है, वो पश्चिम बंगाल में इनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं. केरल में लेफ्ट को गाली देते हैं, पश्चिम बंगाल में कुर्सी की आस में लेफ्ट को गले लगाते हैं. खुद को सेकुलर बताते हैं, लेकिन असम, पश्चिम बंगाल और केरल में संप्रदाय के आधार पर बने दलों के साथ दोस्ती करते हैं. सत्ता के सामने इनको कुछ नहीं दिखता. इसी कारण अब कांग्रेस के लोगों की बातों पर देश में कोई भरोसा नहीं कर रहा.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वाले परिवारों को भी वर्षों तक अभाव में रखा. बीते पांच सालों में भाजपा ने एनडीए सरकार ने चाय बागान में काम करने वाले साथियों के लिए पढ़ाई, कमाई और दवाई से जुड़ी जरूरतों के लिए एक के बाद एक कदम उठाए हैं. चाय जनजाति के साथियों और इस जनजाति से निकली महान विभूतियों को मान-सम्मान और स्वाभिमान का जीवन देने के लिए एनडीए प्रतिबद्ध हैं. टी गार्डन्स में काम करने वाले श्रमिक साथियों की दैनिक मजदूरी बढ़े इसके लिए भी असम सरकार पूरी तरह गंभीर है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब ये तय हो गया है कि असम में दूसरी बार भाजपा सरकार बनेगी. असम में दूसरी बार एनडीए सरकार बनेगी. असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार बनेगी. आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और जिन उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, उसे पूरा करने के लिए हमने जी-जान से मेहनत की है. कांग्रेस राज में सवाल था कि ब्रह्मपुत्र के दोनों किनारों के बीच आपस में कनेक्टेविटी कैसे बढ़े? एनडीए के सेवाकाल में ब्रह्मपुत्र पर आधुनिक पुल बन रहे हैं. पुराने अधूरे पुलों को पूरा किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य, हमारे वनक्षेत्र, हमारी धरोहर भी हैं, पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी हैं और रोजी रोटी के साधन भी हैं. मुझे खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है. एनडीए सरकार ने राइनो शिकारियों को जेल में डाला है. हम जानवरों की सुरक्षा के साथ-साथ असम के लोगों के लिए सुविधाओं के लिए काम कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज से 90 साल से भी पहले अग्रेजों ने एक कानून बनाकर बैंबू को वृक्ष की कैटेगरी में डाल दिया था. ये कानून प्राइवेट जमीन पर उगाए गए बैंबू को काटने, उनके ट्रांसर्पोटेशन पर रोक लगाता था. आजादी के बाद भी 70 साल तक ये कानून ऐसे ही चला. असम दर्शन के तहत 9,000 से ज्यादा सत्रों, नामघरों और आस्था से जुड़े दूसरे स्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का काम भी भाजपा और एनडीए की सरकार ने किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने यही भी कहा कि अब जब केंद्र में एनडीए सरकार है और राज्य में भी एनडीए सरकार है, तो डबल इंजन की ताकत असम को तेजी से आगे बढ़ा रही है. अब हाईवे बनाने पर डबल ताकत से काम हो रहा है क्योंकि राज्य सरकार भी असम को देश से जोड़ रही है और केंद्र सरकार भी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम चुनाव: राहुल गांधी ने जनता को दी 5 गारंटी, फ्री बिजली से लेकर 5 लाख रोजगार का किया वादा

असम चुनाव: राहुल ने घरेलू महिलाओं को हर महीने 2,000 रुपये देने का किया वादा

राहुल गांधी का वादा- कांग्रेस जीती तो असम में लागू नहीं होगा सीएए

छग के सीएम भूपेश बघेल का दावा, असम में कांग्रेस 100+सीट जीतेगी

भूपेश बघेलः असम के मुख्यमंत्री चुनाव हारने वाले हैं, कांग्रेस गठबंधन को 100 सीटें मिलेंगी!

‘न्यू इंडिया’ में ‘न्यू असम’ की महत्वपूर्ण भूमिका : डॉ. जितेंद्र सिंह

बंगाल और असम के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इनके नाम शामिल

असम में दिशा बदलती सियासी हवा बीजेपी के लिए चुनौती बनेगी?

टाइम्स नाऊ-सी वोटर ऑपिनियन पोल में-बंगाल में टीएमसी, असम में बीजेपी की वापसी, केरल में एलडीएफ बना सकती है सरकार

Leave a Reply