...और अब संबित पात्रा पश्चिम बंगाल में चंडी पाठ पढ़ रहे हैं!

...और अब संबित पात्रा पश्चिम बंगाल में चंडी पाठ पढ़ रहे हैं!

प्रेषित समय :21:34:30 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

प्रदीप द्विवेदी. मोदी-शाह ने जयश्री राम पर ममता बनर्जी को उलझाना चाहा, तो ममता बनर्जी ने चंडी पाठ की चुनौती देकर मोदी-शाह को ही सियासी परेशानी में डाल दिया हैं. तब तत्काल तो कोई जवाब सुझा नहीं, पर अब उनकी जगह संबित पात्रा एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में चंडी पाठ पढ़ते नजर आए, यह बात अलग है कि वे पढ़-पढ़ कर चंडी पाठ कर रहे थे?

याद रहे, बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला था और कहा था कि- मैं भी हिंदू हूं और मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो. मैं सुबह चंडी पाठ करके घर से निकलती हूं. मैं चंडी पाठ सुना रही हूं, जो हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं सुन लें. इसके बाद ममता बनर्जी ने करीब तीन मिनट तक चंडी पाठ किया.

चंडी पाठ को दुर्गा सप्तशती या दुर्गा पाठ भी कहा जाता है. चुनावी जंग के समय चंडी पाठ करना बहुत शुभ माना जाता है, क्योंकि यह राक्षस महिषासुर पर देवी की जीत की व्याख्या करता है. दुर्गा सप्तशती में अध्याय एक से तेरह तक तीन चरित्र विभाग हैं. जिसमें कुल 700 श्लोक हैं.  

हिंदू-विरोधी होने के बीजेपी के आरोपों को रद्द करते हुए ममता का कहना था कि वे हिंदू धर्म और इसकी परंपराओं के बारे में भगवा पार्टी के नेताओं से कहीं ज्यादा जानती हैं. इतना ही नहीं ममता ने चुनौती भी दी थी कि अगर किसी को मेरे धर्म के बारे में शक है तो मैं उससे बहस करने और हिंदू श्लोकों के पाठ में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हूं. लेकिन, बड़ा सवाल यह है कि मोदी-शाह, ममता बनर्जी से श्लोकों के पाठ में प्रतिस्पर्धा कैसे कर सकते हैं?

यही वजह है कि इस चुनौती पर चुप्पी छाई रही, तो कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद का कहना था कि- देश भाजपा से खौफजदा है और भाजपा ममता के चंडी पाठ से थरथरा गयी है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था कि पश्चिम बंगाल में मूल भाजपाई अपना हक नहीं छोड़ेंगे!

प्रदीप द्विवेदी: पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे देश का सियासी समीकरण बदल देंगे!

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल की सियासी दौड़ में तो टीएमसी ही आगे है!

प्रदीप द्विवेदीः पश्चिम बंगाल चुनाव- सच्चाई छुप नहीं सकती, तकनीकी गड़बडियों से...

पश्चिम बंगाल चुनावः हमला या हादसा! लेकिन इसके असर से बीजेपी कैसे बचेगी?

पश्चिम बंगाल में राकेश टिकैत की एंट्री, कहा- किसानों को लूट रही है भाजपा, वोट नहीं दें

Leave a Reply