एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित 7 शहरों में अब हर संडे लॉक डाउन..!

एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित 7 शहरों में अब हर संडे लॉक डाउन..!

प्रेषित समय :20:28:15 PM / Wed, Mar 24th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने हाईलेबल बैठक करते हुए अह्म फैसला लिया है, जिसमें अब इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम, खरगौन में हर संडे लॉक-डाउन रहेगा, जो शनिवार रात दस बजे से शुरु होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक होगा. हालांकि जबलपुर, इंदौर व भोपाल में तो पहले से ही लॉक डाउन शुरु हो गया है.

बताया जाता है कि एमपी में कोरोना संक्रमण की गति सात दिनों में दो गुनी हुई है, जिसके चलते सीएम श्री चौहान ने अह्म फैसला लिया है. जिसमें खरगोन, बैतूल जैसे जिलों में 50 से ज्यादा मामले सामने आ रहे है तो इंदौर, भोपाल व जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज है यहां पर पाजिटिव मामले 100 के आंकड़े को पार कर चुके है. सबसे बड़ी बात यह है कि एमपी में एक्टिव मामले एक बार फिर दस हजार का आंकड़ा पार कर चुके है, दिनों दिन बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए सीएम श्री चौहान ने कहा कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है. ऐसे में संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे.

सबसे ज्यादा मामले इंदौर, भोपाल व जबलपुर में-

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले इंदौर, भोपाल व जबलपुर में सामने आ रहे है, इंदौर में 477 मिले, भोपाल में 385 व जबलपुर में 143 मिले है. जनवरी से मार्च के बीच कोरोना के सबसे ज्यादा केस यही है. यहां तक कि इंदौर में दो लोगों की मौत होने की भी खबर है.

जहां बढ़ेगें मामले वहां होगी ज्यादा सख्ती-

अधिकारियों की माने तो प्रदेश के जिन जिलों में ज्यादा संक्रमण फैलेगा वहां पर ज्यादा सख्ती की जाएगी, फिलहाल जिस घर में संक्रमित पाया जाता है उस घर को ही कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है. यदि इसी तरह से संक्रमण की रफ्तार बढ़ी तो फिर से कंटेनमेंट जोन बनाए जाएगें.

एक अप्रेल से कक्षा 8 तक नहीं खुल पाएगें स्कूल-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन गंभीरता से करने की जरूरत है. जिस तरह से कोरोना केस बढ़ते जा रहे हैं  संक्रमण की चेन बन रही है इसे तोडऩे के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत हैं. इस बीचए 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से खुलने की कोई संभावना नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में लॉकडाउन में घूमने निकले 1433, भरना पड़ा डेढ़ लाख रुपए जुर्माना

स्पाइस जेट ने लॉकडाउन में सोनू सूद के काम को किया सलाम, बोइंग 737 पर लगी बड़ी तस्वीर

महाराष्ट्र: नागपुर में 31 मार्च तक बढ़ा हार्ड लॉकडाउन, धारावी में 62 फीसदी से ज्यादा नये मरीज बढ़े

मध्य प्रदेश के जबलपुर, इंदौर और भोपाल में एक दिन का लॉकडाउन लगेगा

पाकिस्तान में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रभावित इलाकों में लगाया गया स्मार्ट लॉकडाउन

दुनिया भर में फिर कोरोना का फैलावन, पेरिस समेत 16 शहरों में एक महीने का लॉकडाउन

लॉकडाउन के दौरान देश की 7 नदियों के पानी की गुणवत्ता में आया सुधार

कोरोना से निपटने पूरे महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन लगाने की चेतावनी, फिलहाल 4 शहरों में है लागू

दर्शकों का रिकार्ड: इंडिया-इंग्लैंड पहला टी-20 देखने 67 हजार दर्शक पहुंचे, लॉकडाउन के बाद ऐसा पहली बार हुआ

Leave a Reply