धमाकेदार जीत से इंग्लैंड ICC के टेबल में सीधा पहुंचा टॉप पर, टीम इंडिया पाकिस्तान से भी नीचे

धमाकेदार जीत से इंग्लैंड ICC के टेबल में सीधा पहुंचा टॉप पर, टीम इंडिया पाकिस्तान से भी नीचे

प्रेषित समय :12:02:52 PM / Sat, Mar 27th, 2021

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 337 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज में बराबरी की। इस जीत का फायदा उसे आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंक तालिका में हुआ है। सातवें स्थान से इंग्लिश टीम सीधा टॉप पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम इस हार के बाद पाकिस्तान से भी नीचे आठवें स्थान पर मौजूद है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग का तरह हो रही है। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए टीमों को इसमें अपनी स्थिति बेहतर बनाए रखने की जरूरत होगी। मेजबान भारत के साथ इस टेबल में टॉप की सात टीमों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिलेगा। मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में हराकर इस टेबल में टॉप पोजिशन हासिल किया है।

इस वक्त पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम है जिसने 8 मैच खेलकर चार जीत हासिल करते हुए 40 अंक हासिल किए हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 6 मैच खेलने के बाद 4 जीत से कुल 40 अंक जुटाए हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 3 मैच खेलकर सभी में जीत दर्ज कर 30 अंक हासिल किए हैं। अफगानिस्तान की टीम के पास 30 अंक है और वह चौथे नंबर पर है।

इस लिस्ट में बांग्लादेश की टीम पांचवें जबकि वेस्टइंडीज छठे नंबर पर काबिज है। पाकिस्तान की टीम ने अब तक कुल 3 मैच खेलकर 2 में जीत हासिल की है और 20 अंकों के साथ वह सातवें स्थान पर है। भारत ने 5 मैच खेलने के बाद 2 जीत और एक पनाल्टी अंक काटे जाने की वजह से आठवें नंबर पर है। जिम्बाब्वे और आयरलैंड क्रमश: 9वें और 10वें स्थान पर है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वनडे सीरीज 1-1 से बराबर, इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीता दूसरा मैच, पंत-राहुल पर बेयरस्टो और स्टोक्स की पारी भारी

दूसरा वन डे- केएल राहुल-रिषभ पंत का तूफान, इंग्लैंड को जीत के लिए 337 रन का टारगेट

इंग्लैंड ने जीता टॉस, बल्लेबाजी के लिये टीम इंडिया को किया आमंत्रित

इंडियन टीम को झटका, इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के दो वनडे मैचों से बाहर हुए श्रेयस अय्यर

भारत के खिलाफ तेज शुरूआत करते हुये इंग्लैंड ने की 135 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप

पहले वनडे में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया, सीरीज में बनायी 1-0 की बढ़त

Leave a Reply