बंगाल चुनाव: आज शाम थम जायेगा दूसरे चरण के मतदान का चुनाव प्रचार, नंदीग्राम पर सबकी नजर

बंगाल चुनाव: आज शाम थम जायेगा दूसरे चरण के मतदान का चुनाव प्रचार, नंदीग्राम पर सबकी नजर

प्रेषित समय :11:47:29 AM / Tue, Mar 30th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रदेश की एक सीट ऐसी है, जिसका नतीजा देश की राजनीति में रुचि रखने वाला हर व्यक्ति जानना चाहता है, वह सीट है नंदीग्राम. इस नंदीग्राम सीट के देशभर में चर्चित होने के पीछे की वजह है इससे लडऩे वाले प्रत्याशी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम सीट से अपना भाग्य आजमा रही हैं और उन्हें चुनौती भी उनके पुराने साथी शुभेंदु अधिकारी से मिल रही है जो तृणमूल कांग्रेस को छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं.

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को नंदीग्राम से चुनाव लडऩे की चुनौती दी थी जिसे ममता बनर्जी ने स्वीकार किया था. पूर्व मेदिनीपुर जिले की इस प्रतिष्ठित सीट पर जबरदस्त प्रचार चल रहा है जो आज मंगलवार की शाम को थम जाएगा, क्योंकि यहां पर दूसरे चरण के चुनाव के तहत एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में ममता बनर्जी तथा शुभेंदु अधिकारी को इस सीट पर जीत प्राप्त करने के लिए पूरी ताकत झोकनी होगी.

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट पर तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार ममता बनर्जी और भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के पिता के बीच जमकर जुबानी जंग जारी है. अधिकारी और उनके पिता शिशिर अधिकारी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि कृषि भूमि अधिग्रहण के खिलाफ ऐतिहासिक आंदोलन के दौरान 14 मार्च 2007 को पिता-पुत्र की जानकारी के बिना पुलिस नंदीग्राम में नहीं आ सकती थी. बनर्जी ने कहा कि पिता-पुत्र की जानकारी के बिना 2007 में पुलिस नंदीग्राम में नहीं घुस सकती थी. उन्होंने कहा कि यह मेरी गलती है कि मैंने उन्हें इतना प्यार दिया.

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी, उनके पिता शिशिर अधिकारी और उनके एक भाई सौमेंदु ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया है. बनर्जी उन्हें गद्दार बता रही हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने उनके लिए क्या नहीं किया. मैंने शुभेंदु अधकारी को परिवहन, पर्यावरण, सिंचाई मंत्री बनाया था. मैंने उन्हें हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नर का अध्यक्ष बनाया था.

उन्होंने कहा कि मैंने उनके पिता शिशिर अधिकारी को को दीघा विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया. मैंने उनके भाई सौमेंदु अधिकारी को हल्दिया विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया. मैंने उनके भाई को कोंटोई नगरपालिका का अध्यक्ष बनाया. बनर्जी ने कहा कि मैंने एक ही परिवार को कम से कम 10 पद दिए और उन्होंने इस तरह से उसका प्रतिफल दिया. उन्होंने जहरीले गद्दारों की तरह विश्वासघात किया.

ममता बनर्जी के आरोपों पर शिशिर अधिकारी ने कहा कि वह निरर्थक बातें कर रही हैं, क्योंकि वह समझ गई हैं कि वह नंदीग्राम से हार रही हैं. उन्होंने कहा कि बनर्जी ने शुभेंदु के कारण नंदीग्राम आंदोलन का लाभ उठाया, जिन्होंने माकपा के आतंक के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान जोखिम में डाल दी थी. उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए मेरा इस्तेमाल किया. वह अब हमारे खिलाफ बोल रही हैं, क्योंकि हमने उनके काम करने के तरीके का विरोध किया. उनका नंदीग्राम और बंगाल के लोगों के सामने पर्दाफाश होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल में जोरदार मतदान, फायदा किसे होगा?

पहले चरण में वोटर्स ने दिखाया उत्साह, असम में 72 तो पश्चिम बंगाल में करीब 80 फीसदी मतदान

विधानसभा चुनाव अपडेट: सुबह 11 बजे तक बंगाल में 24.61 और असम में 24.48 प्रतिशत मतदान

बंगाल में चुनावी हिंसा: मेदिनीपुर में मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव, कई जगह झड़प की खबर

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान शुरू, आज 30 सीटों के लिये डाले जायेंगे वोट

अभिमनोजः क्या पश्चिम बंगाल में 6 अप्रेल के बाद गांधी परिवार चुनाव प्रचार करेगा?

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले टीएमसी ऑफिस में विस्फोट, तीन घायल

Leave a Reply