अब एमपी कोरोना की जांच सस्ती: निजी पैथालॉजी में देना होगें 700 रुपए, घर से सेम्पल देने पर 200 रुपए अतिरिक्त लगेगें

अब एमपी कोरोना की जांच सस्ती: निजी पैथालॉजी में देना होगें 700 रुपए, घर से सेम्पल देने पर 200 रुपए अतिरिक्त लगेगें

प्रेषित समय :19:51:30 PM / Mon, Apr 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में निजी अस्पतालों व पैथालॉजी में कोरोना जांच के लिए 700 रुपए देना होगें, पहले 1200 रुपए लगते थे, इसके अलावा घर से सेम्पल देने पर 200 रुपए अतिरिक्त देना होगें, इस आशय का आदेश मध्यप्रदेश सरकार ने जारी किया है.

बताया जाता है कि मध्यप्रदेश में अब आरटी-पीसीआर जांच के लिए सेम्पल कलेक्शन प्रयोगशाला में किया जाता है तो जांच शुल्क 700 रुपए प्रति मरीज लिया जाएगा. यदि सेम्पल कलेक्शन घर जाकर लिया जाता है तो 200 अतिरिक्त देना होगें, इसमें सेम्पल कलेक्शन, ट्रांसपोर्ट शुल्क, पीपीईकिट सहित अन्य सभी शुल्क शामिल है. रैपिड एंटीजीन टेस्ट से कोरोना जांच अस्पताल या प्रयोग शाला में करने पर 300 रुपए प्रति मरीज लिया जाएगा.

घर जाकर सेम्पल कलेक्शन करने पर 200 रुपए अतिरिक्त देना होगें, इसमें भी सभी प्रकार के शुल्क शामिल होगें. सेम्पल लेते वक्त ही संबंधित व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नम्बर, ऐप पर अपलोड किया जाए, उनकी जानकारी गोपनीय रखी जाएगी.

इसके  अलावा कोविड 19 की जांच रिजल्ट राज्य सरकार व आईसीएमआर के साथ आईसीएमआर पोर्टल पर साझा करने के साथ आरटीपीसीआर एप पर भी अपलोड करना होगा, जांच रिजल्ट मरीजों को उपलब्ध कराना होगा, पाजिटिव आने पर सीएमओ के साथ ही आईडीएसपी सेल को भी जानकारी देना होगी. निजी पैथालॉजी के साथ ही अस्पतालों के जांच संबंधित डाटा संभालकर रखना होगा,साथ ही अस्पताल और प्रयोगशाला में निर्धारित दर की लिस्ट लगानी होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में रिटायर्ड जेडी को बचाने पहुंची आडिट टीम..!

जबलपुर में शातिर बदमाश ने घर में ही बना लिया चोरी के वाहनों का शो-रुम..!

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

जबलपुर में कंटेनर से कुचलने पर घायल हुए आरटीओ आरक्षक की मौत..!

एमपी के जबलपुर में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 236 पाजिटिव फिर मिले

जबलपुर के बरगी नगर में 100 साल के लिए लॉक-डाउन..!

जबलपुर एमपीईबी के स्टोर में लगी भीषण आग

एमपी के जबलपुर में अब भाजपा सांसद राकेश सिंह कोरोना पाजिटिव..!

जबलपुर में कोरोना वारियर्स महिला के साथ बलात्कार..!

Leave a Reply