IPL: बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण घर नहीं जा पायेगा वानखेड़े स्टेडियम का ग्राउंड स्टाफ

IPL: बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण घर नहीं जा पायेगा वानखेड़े स्टेडियम का ग्राउंड स्टाफ

प्रेषित समय :13:21:02 PM / Tue, Apr 6th, 2021

नई दिल्ली. आईपीएल के 14वें सीजन से ठीक पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के दो और ग्राउंड स्टाफ और एक प्लम्बर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एमसीए ने बताया कि वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षित आईपीएल कराने के लिए ग्राउंड स्टाफ और बाकी कर्मचारी अब घर नहीं जाएंगे वो स्टेडियम में ही रहेंगे. कुछ दिन पहले ही वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

सूत्रों के मुताबिक, वानखेड़े स्टेडियम के भीतर एक क्लब हाउस है. जब भी टूर्नामेंट में मुंबई में होने वाले मुकाबले जारी रखेंगे. तब तक मैदान का सारा स्टाफ इसी में रहेगा. ताकि कोरोना संक्रमण न फैले.

एक दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने खिलाडिय़ों को रात 8 बजे के बाद वानखेड़े स्टेडियम प्रैक्टिस करने की अनुमति दी है. कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में आईपीएल मैचों के आयोजन का रास्ता भी इस फैसले के बाद साफ हुआ है. इस महामारी को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने रात के कर्फ्यू की घोषणा की है. लेकिन इस दौरान रात आठ बजे के बाद खिलाडिय़ों को अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दी गई है. मुंबई और महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. इन दिशानिर्देशों का सोमवार से पालन भी किया जा रहा है.

राज्य सरकार ने हालांकि आईपीएल टीमों को जैव बायो-सिक्योर का कड़ा पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद भी अभ्यास करने की अनुमति दे दी है. आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलप ने इसकी जानकारी दी है.

आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होना है, जिसका पहला मैच रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम और पिछली बार की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स के बीच 10 अप्रैल को खेला जाएगा.

गौरतलब है कि इस सीजन में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 10 से 25 अप्रैल के बीच 10 मुकाबले खेले जाएंगे. चार टीमों दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को अपना बेस बनाया है. इस मैदान पर पहला मुकाबला 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल ने किया रतन टाटा की इस कंपनी से नया करार, बनाया आधिकारिक पार्टनर

ऋषभ पंत होंगे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

धोनी ने बनाया गौतम बुद्ध की तरह लुक, आईपीएल से पहले मुंडवा लिया है सिर, जानें क्यों.?

आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

आईपीएल से पहले धोनी बौद्ध भिक्षुओं जैसे अवतार में नजर आए

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब ने आईपीएल आयोजन स्थल पर जताई आपत्ति

Leave a Reply