WCREU की मांग- वैक्सीनेशन कराने वाले रेल स्टाफ को स्पेशल सीएल, फ्रंटलाइन स्टाफ का भी टीकाकरण किया जाए, जीएम को लिखा लेटर

WCREU की मांग- वैक्सीनेशन कराने वाले रेल स्टाफ को स्पेशल सीएल, फ्रंटलाइन स्टाफ का भी टीकाकरण किया जाए, जीएम को लिखा लेटर

प्रेषित समय :20:38:33 PM / Mon, Apr 5th, 2021

जबलपुर/कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव ने पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन करा रहे रेल कर्मचारियों को स्पेशल सीएल मंजूर किये जाने की मांग की है. साथ ही 45 वर्ष से कम आयु के फ्रंट लाइन स्टाफ का भी टीकाकरण तत्काल शुरू किये जाने की मांग की है.

श्री गालव ने कहा कि पमरे के तीनों मंडलों जबलपुर, कोटा एवं भोपाल में 45 वर्ष से 60 वर्ष तक के सभी रेल कर्मचारियों हेतु कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीनेशन (टीकाकरण) का कार्यक्रम चल रहा है, लेकिन काफी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों ने यूनियन को  बताया है कि वैक्सीन लगाने के बाद कर्मचारियों को फीवर व अन्य शारीरिक परेशानी की शिकायतें लगाता महसूस की जा रही है, जिससे कर्मचारियों को घर पर ही 3-4 दिन स्वयं का अवकााश लेकर विश्राम करना पड़ रहा है.

डॉक्टर्स भी सहमत की वैक्सीन से थोड़़ी समस्या

डबलूसीआरईयू के महामंत्री श्री गालव ने कहा कि यूनियन को कोविड 19 के विशेषज्ञ डाक्टर्स से वार्ता के पश्चात पता लगा है कि वैक्सीन के प्रथम डोज लगने के बाद मानव के शरीर में विभिन्न प्रकार के बदलाव आते हैं एवं शरीर में एंटीबॉडी विकसित होती हैै, साथ ही साथ इम्युनिटी सिस्टम भी कमजोर होने लगता है. ऐसी परिस्थितियों में कई प्रकार के शारीरिक बदलाव नजर आने लगते हैं, जिनमें बुखार आना, शरीर में अकडऩ होना, इसके कारण रेल कर्मचारी सही ढंग से काम नहीं कर पाता है और उसको 3-4 दिन का स्वयं का अवकाश लेना पड़ रहा है.

3-4 दिनों की स्पेशल सीएल मंजूर की जाए

श्री गालव ने महाप्रबंधक को लिखे पत्र में कहा कि यूनियन का अनुरोध है कि उपरोक्त साइंटिफिक तथ्यों को ध्यान में रखते हुए तीनों मंडलों में कार्यरत रेल कर्मचारियां को वैक्सिीनेसन के पश्चात 3-4 दिन की स्पेशल सीएल मंजूर की जानी चाहिए, जिससे रेल कर्मचारी शीघ्र स्वस्थ हो सके.

45 साल से कम उम्र के फ्रंटलाइन स्टाफ का भी हो वैक्सीनेशन

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने अपने एक अन्य पत्र में महाप्रबंधक पमरे से मोंग की है कि रेलवे के उन फ्रंट लाइन स्टाफ का भी वैक्सीनेशन शुरू किया जाए, जिनकी आयु 45 वर्ष से कम है और वे लगातार ड्यूटी के दौरान आम जनता के प्रत्यक्ष सम्पर्क में आते हैं. उन्होंने कहा कि फ्रंट लाइन स्टाफ लगातार 12-12 घंटे जनता के सीधे संपर्क में रहता है, ऐसे कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के कार्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए. स्री गालव ने फ्रंट लाइन स्टाफ जिनमें टिकट चैकिंग स्टाफ, रिजर्वेशन स्टाफ, स्टेशन मास्टर, पाइंट्समैन,  सहायक लोको  पायलट, लोको पायलट, गार्ड, क्लर्क, एकाउंट स्टाफ, समस्त विभागों के हेल्पर एवं सफाईवाला, टीआरडी/टीआरएस विभाग के कर्मचारी, डीजल शेड एवं इलेक्ट्रिकल शेड, सीएंडडबलू विभाग, एसएसई/कार्य एवं ब्रिज स्टाफ जो 45 साल से कम आयु के हैं, उनका भी वैक्सीनेशन कराया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे को राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग से झटका, ट्रेन में बुजुर्ग दंपती को लोअर बर्थ नहीं देने पर देना होगा तीन लाख हर्जाना

ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

रेलवे आज से बंद करने जा रहा इन 16 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, यह है कारण

रेलवे का निर्णय, अब यात्री रात में चार्ज नहीं कर सकेंगे अपना मोबाइल या लैपटॉप, यह है कारण

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित

रेलवे ने पमरे से गुजरने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की अवधि में किया विस्तार

पमरे का रेलवे इंजीनियर 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप, एसीबी ने रुपये जब्त करने पेंट उतरवाया, डबलूसीआरएमएस का है पदाधिकारी

Leave a Reply