एमपी के भोपाल में मरीज की मौत पर हंगामा, डाक्टर ने दिया इस्तीफा, कहा गाली खाने के लिए नौकरी नहीं करुगा..!

एमपी के भोपाल में मरीज की मौत पर हंगामा, डाक्टर ने दिया इस्तीफा, कहा गाली खाने के लिए नौकरी नहीं करुगा..!

प्रेषित समय :20:40:36 PM / Sat, Apr 10th, 2021

पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित जयप्रकाश जिला अस्पताल में आज एक मरीज की मौत को लेकर पूर्व मंत्री विधायक पीसी शर्मा के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया, अस्पताल के कोरोना के नोडल अधिकारी व मेडिकल स्पेशलिसट योगेन्द्र श्रीवास्तव के साथ गाली गलौज व अभद्रता की. इस घटना से डाक्टर श्रीवास्तव बेहद दुखी हो गए और उन्होने यह कहकर इस्तीफा दे दिया कि गाली खाने के लिए नौकरी नहीं करुंगा. यहां तक कि डाक्टर श्रीवास्तव की आंखो से थमने का नाम नहीं ले रहे थे.

इस संबंध में डाक्टर योगेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि मरीज गंभीर हालत में लाया गया था, उसका आक्सीजन लेबल 30 प्रतिशत रहा, उसके परिजनों को बता दिया था कि मरीज की हालत ऐसी है कि उसे बाहर भी नहीं भेज सकते है, मरीज को बचाने के काफी प्रयास किए लेकिन मरीज की मौत हो गई. मरीज की मौत के बाद बाहर से आए लोगों ने गाली गलौज करते हुए हंगामा किया, अभद्रता की, इस घटना से डाक्टर योगेन्द्र श्रीवास्तव इतने व्यथित हो गए कि उन्होने कहा कि गाली खाने के लिए नौकरी नहीं करनी है, मैं अस्पताल आऊंगा तो भी मरेी मानसिक स्थिति ऐसी नहीं है कि कोरोना मरीजों की देखभाल कर पाऊंगा, मैने अपना इस्तीफा दे दिया है, यहां तक कि इस घटना के बाद डाक्टर श्री श्रीवास्तव फूट-फू टकर रोए.

ये था मामला-

बताया गया है कि भीम नगर निवासी तख्तसिंह शाक्य उम्र 40 वर्ष को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके चलते परिजन रात 12.30 बजे के लगभग जयप्रकाश अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर मरीज की कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव रही, मरीज का आक्सीजन लेबल कम होने के कारण भरती कर आक्सीजन लगाई गई जिसकी देर रात तीन बजे मौत हो गई. इस मामले में परिजनों का आरोप रहा कि डाक्टर द्वारा मरीज को दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था, इलाज करने से मना किया गया था.

कोरोना योद्धाओं के साथ अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-

इस मामले में सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, उन्होने कहा कि कोरोना संकट के समय हमारा नैतिक दायित्व है कि एक दूसरे का सहयोग करें, योद्धाओं को सम्मान दे, इनका सम्मान अत्यंत आवश्यक है, किसी भी प्रकार का गलत आचरण इनका मनोबल तोड़ेगा, इस संकट के समय ऐसा आचरण अवैधानिक है. फ्रन्ट लाइन वर्कर्स के साथ किसी भी प्रकार का अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

मध्यप्रदेश में फिर एक बार तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, भोपाल, इंदौर में बिगड़े हालात

मध्यप्रदेश में पांचवी तक की क्लास इस साल भी नहीं लगेगी, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया निर्णय

मध्यप्रदेश के 25 लाख लोग कोरोना काल में हुए बेरोजगार, प्रति व्यक्ति की आय 3 हजार रुपए घटी

Leave a Reply