शराब कंपनी के सेल्समैन से 2 लाख की लूट का 72 घंटों के अंदर खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

शराब कंपनी के सेल्समैन से 2 लाख की लूट का 72 घंटों के अंदर खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :18:06:47 PM / Fri, Apr 23rd, 2021

जबलपुर. शराब ठेकेदार के कर्मियों से दो दिन पहले हुई दो लाख 4 हजार रुपए लूटकांड का पुलिस ने 72 घंटों के अंदर खुलासा कर लिया. पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से छीना गया एक लाख 81 हजार रुपए पुलिस ने जब्त किए. शेष रकम आरोपियों ने खर्च कर दिया. आरोपियों से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो दोपहिया वाहन भी जब्त किए.

यह है घटनाक्रम

बढ़ैयाखेड़ा चरगवां निवासी छोटू उर्फ छोटेलाल पटेल (32) और उसका फुफेरा भाई अजय पटेल (30) शराब ठेकेदार आशीष शिवहरे के यहां कलेक्शन एजेंट हैं. दोनों बाइक से बुधवार को चरगवां देसी व अंग्रेजी, बिजौरी व बरखेड़ा की शराब दुकान से बिक्री का दो लाख चार हजार रुपए कलेक्शन कर शहर में आशीष शिवहरे के रामपुर आदर्श नगर घर पर जमा करने करने जा रहे थे. चरगवां क्षेत्र की सीमा समाप्त कर तिलवारा थाना क्षेत्र की सीमा में 50 मीटर आगे डगरा-हिनौता पुलिया के पास पहुंचे थे. तभी पीछे से एक बाइक सवार दो बदमाश आए. एक आरोपी ने रुपए से भरा बैग छीन लिया. तेजी से बाइक मोड़कर दोनों भागने लगे कि अचानक उनकी बाइक गिर पड़ी थी. बदमाशों को पकडऩे के लिए छोटेलाल व अजय मुड़े, लेकिन तब तक दोनों फुर्ती से उठे और बाइक खड़ी कर चरगवां की ओर फरार हो गए थे. पीडि़तों ने राहगीर सुशील व जानकी महाराज के साथ बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे हाथ नहीं आए. छोटू पटेल की शिकायत पर तिलवारा पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच में लिया था.

सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों तक पहुंची पुलिस

बरगी सीएसपी रवि चौहान के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज और बदमाशों के हुलिए के आधार पर मामले में जोधपुर पड़ाव निवासी संजू उर्फ संजय उर्फ सारंग अहिरवार, शास्त्री नगर निवासी जित्तू उर्फ जितेंद्र यादव, जोधपुर पड़ाव निवासी दीपक लोधी व अजय यादव को गिरफ्तार किया. चारों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त दो बाइक और एक लाख 81 हजार 900 रुपए जब्त किए. शेष रकम बदमाशों ने खर्च कर देना बताया.

संजू है गैंग का सरगना

चारों लुटेरों में संजू की रिश्तेदारी कुंडम क्षेत्र के अंधार गांव में है. सबसे पहले उसे दबोचा गया. पूछताछ के बाद दीपक, अज्जू उर्फ अजय यादव और जित्तू उर्फ जितेंद्र के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना बताया. संजू ने बताया कि उसे पता था कि शराब दुकान का पैसा रोज ऑफिस में जमा करने दोनों कर्मी जाते हैं. इसी के आधार पर लूट की साजिश रची गई थी. जित्तू की बाइक लेकर वह दीपक के साथ निकला था. पैसा कलेक्ट करने के साथ ही वह दोनों कर्मियों के पीछे लगे थे.

लूट के बाद भाग गया था कुंडम

दोनों ने हिनौता नाला के पास पीछा कर लूट की वारदात को अंजाम दिया. भागते समय बाइक सहित गिर गए थे. संजू की चप्पल मौके पर गिर गई थी. वहां से दोनों तिखारी हार पहुंचे. वहां अज्जू और जित्तू को बुलाया. 94 हजार 90 रुपए दीपक ने रख लिए. पांच हजार रुपए व बाइक जित्तू को दिया. इसके बाद अज्जू के साथ उसकी बाइक से बरेला होते हुए अपने मामा बेड़ीलाल यादव के घर अंधार कुंडम पहुंचा. एक हजार रुपए उसने अज्जू को पेट्रोल भराने दिया और शेष 1 लाख दो हजार रुपए बैग में रखकर नानी के घर में छिपा दिया. पुलिस ने दीपक के पास से 79 हजार 900 रुपए और संजू की निशानदेही पर एक लाख दो हजार रुपए जब्त किए. पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जहां से चारों को जेल भेज दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत

एमपी में अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा एनएसए, जबलपुर में दो पर कार्रवाई

जबलपुर में लॉकडाउन के बीच सनसनीखेज लूट, शराब ठेकेदार के सेल्समैन से छीने दो लाख रुपए

जबलपुर में बहन से बात करने पर भड़के भाई ने की युवक की नृशंस हत्या..!

जबलपुर में शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ने भाईयों के साथ मिलकर किया पड़ोसी युवक पर फावड़ा, सब्बलों से हमला, हालत अत्यंत नाजुक

गुना के युवक ने स्वयं को अविवाहित बताकर जबलपुर की युवती ने बनाए रिश्ते, अब शादी से इंकार

जबलपुर में हत्या के प्रयास के मामले में शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाणेश्वर महावर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में कोरोना कफ्र्यू 26 अप्रेल तक..!

Leave a Reply