राजस्थान ने कोलकाता को हराकर दर्ज की सीजन में दूसरी जीत, मॉरिस ने झटके 4 विकेट

राजस्थान ने कोलकाता को हराकर दर्ज की सीजन में दूसरी जीत, मॉरिस ने झटके 4 विकेट

प्रेषित समय :09:48:59 AM / Sun, Apr 25th, 2021

मुंबई. ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस के करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL-2021 के 18वें मुकाबले में शनिवार को 6 विकेट से हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. राजस्थान ने इसी के साथ सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और टीम 4 अंकों के साथ अब तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, केकेआर को 5 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी और टीम 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

134 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन अंत तक जमे रहे और उन्होंने 41 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए. डेविड मिलर 24 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी की. मिलर ने 23 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में एक चौका लगाया.

क्रिस मॉरिस की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट पर 133 रन पर रोक दिया. मॉरिस ने कमाल की गेंदबाजी की और चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके. पेसर जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जिन्होंने 26 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया.

केकेआर का कोई भी बल्लेबाज सहज होकर नहीं खेल सका. शुरुआती दो ओवरों के किफायती रहने के बाद नीतीश राणा ने तीसरे ओवर में जयदेव उनादकट की गेंद पर पारी का पहला चौका लगाया तो वही अगले ओवर में शुभमन गिल ने मुस्तफिजुर की गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया, इसके दो गेंद के बाद यशस्वी जायसवाल ने गिल का कैच टपका दिया. गिल हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे और छठे ओवर में एक रन चुराने की कोशिश में रन आउट हो गए. बटलर की सीधी थ्रो ने उनकी 19 गेंद में 11 रन की पारी को खत्म किया. पावर प्ले में केकेआर एक विकेट पर महज 25 रन ही बना सका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: मुंबई इंडियंस को पंजाब किंग्स ने 9 विकेट से हराया

आईपीएल: पंजाब किंग्स को 132 रन का टारगेट, मुंबई के आखिरी 5 ओवर में 4 विकेट पर 34 बने

आईपीएल 2021: राजस्थान रॉयल्स को हराकर आरसीबी ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को दी 18 रनों से करारी शिकस्त

आईपीएल : चेन्नई ने 3 विकेट पर 220 रन बनाए, डुप्लेसिस की आईपीएल में 17वीं फिफ्टी

आईपीएल 2021: अमित मिश्रा की फिरकी में उलझी मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की शानदार जीत

आईपीएल - हैदराबाद की 4 मैच में पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट सेे हराया

आईपीएल : मुंबई ने दिल्ली को दिया 138 का टारगेट, अमित मिश्रा की फिरकी मेें उलझे बल्लेबाज

Leave a Reply