पश्चिम बंगाल में 34 सीटों के लिये सातवें चरण का मतदान शुरू, केंद्रीय बलों की 796 कंपनियां तैनात

पश्चिम बंगाल में 34 सीटों के लिये सातवें चरण का मतदान शुरू, केंद्रीय बलों की 796 कंपनियां तैनात

प्रेषित समय :07:45:11 AM / Mon, Apr 26th, 2021

कोलकाता. कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल में आज सातवें चरण के मतदान होने जा रहे हैं. इसमें 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. चुनाव के पूर्व के चरणों में हुई हिंसा के मद्देनजर सातवें चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. निर्वाचन इकाई ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात करने का फैसला किया है.

सातवें चरण में 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. सभी की नजरें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर होंगी जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं. बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रूद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे.

बंगाल चुनाव के सातवें चरण के चर्चित प्रत्याशियों में तृणमूल सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, शोभनदेव चट्टोपाध्याय और भाजपा से जाने-माने अभिनेता रूद्रनील घोष, विख्यात अर्थशास्त्री अशोक कुमार लाहिड़ी, आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी और मशहूर फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल शामिल हैं. वहीं संयुक्त मोर्चा से जेएनयू की छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष व माकपा के आभास राय चौधरी और कांग्रेस के मोइनुल हक और आबू हेना चुनाव मैदान में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नमस्ते मोदी! स्वागत की तैयारी करो, साहेब बंगाल फतेह कर गुजरात आने वाले हैं?

पश्चिम बंगाल में 90 एलपी, एएलपी, गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन रुका

बंगाल चुनाव पर सबसे बेहतर विश्लेषण है अजित वडनेरकर का....

बंगाल के मालदा में अज्ञात हमलावरों ने बीजेपी प्रत्याशी को मारी गोली, हालत गंभीर

हे बंगाल के मतदाताओं! कोरोना का गुजरात मॉडल देखना हो तो कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में....

जब नतीजे आएंगे, तो दीदी को एहसास होगा कि उन्हें केवल एक जाति ने नहीं, पूरे बंगाल ने हराया है: अमित शाह

दिल्ली से पन्ना जा रही मजदूरों से भरी बस पलटी, आधा दर्जन लोग घायल

ऑक्सीजन की कमी का असर, दिल्ली एम्स में भी इमरजेंसी सेवा बंद, अस्पताल ने यह कहा

Leave a Reply