उत्तर प्रदेश में रोका गया मध्य प्रदेश का ऑक्सीजन टैंकर, केंद्र के हस्तक्षेप के बाद सुलझा मामला

उत्तर प्रदेश में रोका गया मध्य प्रदेश का ऑक्सीजन टैंकर, केंद्र के हस्तक्षेप के बाद सुलझा मामला

प्रेषित समय :09:24:31 AM / Mon, Apr 26th, 2021

भोपाल. झारखंड के बोकारो से मध्य प्रदेश के लिए चला लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर रविवार को उत्तर प्रदेश में रोक लिया गया. केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद उत्तर प्रदेश के अधिकारी सक्रिय हुए और मध्य प्रदेश को उसके हिस्से का टैंकर लौटाने पर सहमति बनी. सोमवार को टैंकर मध्य प्रदेश में आ जाएगा. सागर संभाग में ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए बोकारो से एक टैंकर आ रहा था, जिसे झांसी में रोक लिया गया.

यह खबर इंटरनेट मीडिया में फैली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार से बात की. उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि केंद्र की ओर से उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को फटकार लगाई गई और याद दिलाया गया कि नीतिगत निर्णय के तहत कोई राज्य किसी अन्य राज्य के ऑक्सीजन टैंकर को नहीं रोकेगा.

इसके बाद मध्य प्रदेश के गृह विभाग की ओर से भी उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों से संवाद किया गया और उन्हें बताया गया कि आईनॉक्स कंपनी का यह टैंकर मध्य प्रदेश के लिए ही भेजा गया है. मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा ने बताया कि भ्रम की स्थिति की वजह से यह हालात बने. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह ने दूरभाष पर स्पष्ट किया है कि टैंकर के परिवहन को मंजूरी दे दी गई है.

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी मध्य प्रदेश आ रहे ऑक्सीजन टैंकरों को हरियाणा, गुजरात और महाराष्ट्र में रोके जाने के मामले सामने आए थे. इनको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की थी और तब निर्बाध आवागमन प्रारंभ हुआ था.

वहीं लिक्विड ऑक्सीजन का यह टैंकर जल्दी से जल्दी सागर पहुंच सके, इसलिए मार्ग में बदलाव किया गया है. अब महोबा उत्तर प्रदेश और छतरपुर मध्य प्रदेश सीमा पर किमहा नाके पर सुबह पांच से सात बजे के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस टीम इसे मध्य प्रदेश पुलिस को सौंपेगी. यहां से मध्य प्रदेश पुलिस इसे लेकर सागर पहुंचाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में अब कोरोना कहर से बचाएंगे भगवान, जय श्रीराम लिखे भगवा मास्क की बढ़ी मांग

योगी सरकार का निर्णय: रविवार के दिन पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन, बिना मास्क लगेगा एक हजार जुर्माना

एमपी के जबलपुर में खत्म हो चुकी है मानवीय संवेदनाएं: दो दिन तक घर में पड़ा रहा दिव्यांग वृद्ध का शव

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को सोमवार को हो सकता है बड़ा फैसला

एमपी सरकार ने ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमेडिसविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को रोकने के लिए बनाई टास्क फोर्स

एमपी के सिवनी में 106 वर्ष के वृद्ध ने जीती कोरोना से जंग..!

एमपी के जबलपुर, रतलाम में एक मई की सुबह तक लॉकडाउन, छिंदवाड़ा में 3 तक, इंदौर, भोपाल में भी बढऩा तय

एमपी के जोबट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

Leave a Reply