जयपुर : अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से 4 मरीजों की मौत, घबराया स्टाफ भागा

जयपुर : अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से 4 मरीजों की मौत, घबराया स्टाफ भागा

प्रेषित समय :11:19:07 AM / Wed, Apr 28th, 2021

जयपुर. राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर ने अब स्थितियां बेकाबू करना शुरू कर दिया है। जहां एक ओर प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या बढ़ रही है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश भारी ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है। कोटा के बाद अब राजधानी जयपुर में भी ऑक्सीजन की कमी से चार लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो जाने की वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई है। इस घटना के पूरे प्रदेश को झकझोर दिया है। वहीं इससे यह भी सामने आ गया है कि राजस्थान में कोरोना अब किस भयावह स्थिति में आ गया है। ऐसे में सावधान रहते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

अस्पताल जयपुर के कालवाड़ इलाके में स्थित है। बताया जा रहा है कि यहां खंडाका अस्पताल में कल देर रात ऑक्सीजन खत्म हो गई। इसके बाद अस्पताल के स्टाफ के बीच अफरा- तफरी का माहौल बन गया। स्थिति यह बनी कि स्टाफ मरीजों के परिजनों के डर से मरीजों को तड़पता हुआ छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। जानकारी यह भी मिली है कि जब स्टाफ अस्पताल छोड़कर भागा, तब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी थी , लेकिन जब पुलिस अस्पताल के अंदर दाखिल हुई तो चार मरीज मृत पाए गए।

इधर इस मामले में अस्पताल प्रशासन ने भी अपनी सफाई दे दी है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं थी। जिन मरीजों की मृत्यु हुई, उनकी हालत गंभीर थी। उन्हें गंभीर हालत में ही अस्पताल लाया गया था, इसलिए मौतें हुई। वहीं परिजनों का कहना है कि दो मरीजों की मौत होने की वजह से स्टाफ भाग गया, जिससे जिन मरीजों की ऑक्सीजन खत्म हो गई थी, उन्हें दूसरे सिलेंडर नहीं लग पाए।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से कहा- ऑक्सीजन ढोने वाले टैंकरों का भी अधिग्रहण करे केंद्र

राजस्थान : किराना दुकानें सुबह 6 से 11 खुलेंगी, 7 दिन में 1 लाख नए संक्रमित मिले, 450 मरीजों की मौत

एक्शन में राजस्थान सरकार: निजी वाहनों के एक जिले से दूसरे जिले में जाने पर लगाई रोक

राजस्थान: गहलोत सरकार 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मुफ्त लगायेगी कोरोना वैक्सीन

राजस्थान ने कोलकाता को हराकर दर्ज की सीजन में दूसरी जीत, मॉरिस ने झटके 4 विकेट

राजस्थान सरकार का फैसला, अब गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में राहत

राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत, बाइक को बचाने में तेज रफ़्तार कार असंतुलित होकर टैंपों से भिड़ी, 3 गंभीर

Leave a Reply