रामायण में सीता के अलावा कई फिल्मों और सीरियल का हिस्सा रहीं हैं दीपिका

रामायण में सीता के अलावा कई फिल्मों और सीरियल का हिस्सा रहीं हैं दीपिका

प्रेषित समय :11:51:08 AM / Thu, Apr 29th, 2021

दूरदर्शन के सबसे लोकप्रिय टीवी धारावाहिक 'रामायण' (Ramayan) की सीता यानी दीपिका चिखलिया आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में पैदा हुईं दीपिका आज अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उन्होंने 'रामायण' के जरिए ऐसी लोकप्रियता हासिल की कि आज भी कई लोग उन्हें सीता माता के रूप में ही जानते हैं. दीपिका चिखलिया को दर्शक आज भी रामायण में निभाए उनके सीता माता के किरदार के लिए जानते हैं, लेकिन इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मों और सीरियल में महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं. तो चलिए बताते हैं आपको दीपिका चिखलिया आज तक किन-किन फिल्मों और धारावाहिकों का हिस्सा रह चुकी हैं.
फिल्में
दीपिका चिखलिया ने 1983 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने 'सुन मेरी लैला' में अपने अभिनय से हर किसी को इंप्रेस कर दिया था. इसके बाद दीपिका 'भगवान दादा (1986)', 'चीख', 'खुदाई', 'रात के अंधेरे में' जैसी फिल्मों में काम किया. यही नहीं दीपिका ने बंगाली फिल्म 'आशा ओ भालोबाशा' में भी अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरे और तमिल फिल्म 'नांगल (1992)' के जरिए भी फैंस को हैरानी में डाल दिया. हाल ही में दीपिका चिखलिया को आयुष्मान खुराना, यामी गौतम और भूमि पेडनेकर स्टारर 'बाला' में देखा गया था. इस मूवी में उन्होंने यामी गौतम की मां कि किरदार निभाया था.
सीरियल
रामायण में सीता माता का किरदार निभाकर घर-घर में अपनी पहचान कायम करने वालीं दीपिका चिखलिया को आमतौर पर इसी किरदार के लिए जाना जाता है. लेकिन, ऐसे कई सीरियल हैं, जिनमें दीपिका चिखलिया नजर आईं, लेकिन रामायण में निभाया उनका सीता माता का किरदार इन सभी पर भारी पड़ता नजर आया.
दीपिका चिखलिया ने रामानंद सागर के सीरियल 'विक्रम और बेताल' में भी अभिनय किया है. इसके अलावा लव-कुश, दादा-दादी की कहानी, द स्वोर्ड ऑफ टीपू सुल्तान के जरिए भी दर्शकों का मनोरंजन किया. उनके इन शोज को भी दर्शकों से भरपूर प्यार मिला. जल्दी ही दर्शक सरोजनी नायडू की बायोपिक में भी दीपिका चिखलिया को देख सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब कॉन्डम टेस्ट करेंगी रकुलप्रीत सिंह, कॉमिडी से भरपूर होगी फिल्म

आर्थिक संकट भारत ही नहीं, विश्व के फिल्म उद्योग के सामने खड़ा हो गया है!

करण जौहर ने आने वाली फिल्म दोस्ताना-2 से कार्तिक आर्यन को किया बाहर

अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ एक्टिंग करते नजर आयेंगे टीवी एक्टर पार्थ समथान

टीवी के राम अरुण गोविल ने थामा भाजपा का दामन, चुनाव में करेंगे पार्टी का प्रचार

जल्द एटीवी मशीन चलाती नजर आयेंगी देसी गर्ल प्रियंका चौपड़ा

Leave a Reply