एमपी के दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने दर्ज की जीत, 17,063 वोटों से हारे भाजपा प्रत्याशी

एमपी के दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने दर्ज की जीत, 17,063 वोटों से हारे भाजपा प्रत्याशी

प्रेषित समय :08:09:39 AM / Mon, May 3rd, 2021

दमोह. दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को 17,063  वोटों से हरा दिया है. राहुल सिंह लोधी पहले पहले कांग्रेस में ही थे और उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा से चुनाव लड़ा था. दमोह उपचुनाव के परिणाम के लिए देर शाम तक चली मतगणना में अजय टंडन ने शानदार जीत दर्ज कर कांग्रेस का परचम लहरा दिया.

दमोह विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए निर्धारित किए गए 26 राउंड की मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए. यहां दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला

दोपहर से ही कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी पर बढ़त शुरू हो गई थी. मतगणना के अन्तिम चक्र के परिणाम में अजय टंडन को 74641 वोट हासिल हुए. उनके प्रतिद्वंदी भाजपा के राहुल सिंह लोधी को इस उपचुनाव में कुल 57578 ही वोट हासिल हो सके हैं. मतगणना पूर्ण होने के बाद अजय टंडन को 17063 वोटों से विजयी घोषित कर दिया गया. कांग्रेस दमोह उपचुनाव में मिली जीत को लेकर एक बार फिर गदगद दिखाई दे रही है.

दमोह से भाजपा के प्रत्याशी राहुल लोधी अपनी हार के लिये उन जयंत मलैया पर आरोप लगा रहे हैं जिनसे पिछले चुनाव में ये डेढ़ सौ वोटों से ही जीते थे, पाला बदल भाजपा में आये और अब बड़े अंतर से हारे, यानि कि भाजपा को दो बार हरा दिया

वहीं दमोह में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की जीत पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे सच की जीत बताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जीत आखिर सच की ही हुई. दमोह उपचुनाव के परिणाम से प्रदेश से भाजपा की उल्टी गिनती की शुरुआत हो गई है. भाजपा की जनता से पहले चुनाव को प्राथमिकता की नीति व सोच को जनता ने इस परिणाम से कड़ा सबक सिखा दिया है.

कमलनाथ ने अगले ट्वीट में लिखा- दमोह की जनता ने आज देश भर में संदेश दे दिया है कि वो किस रास्ते पर चलना चाहती है, उसने बता दिया कि वो सच्चाई के साथ है. भारत की जोडऩे वाली संस्कृति के साथ है. भाजपा सरकार के पिछले एक वर्ष के नाकारापन , कुशासन की सजा आज पूरा प्रदेश भुगत रहा है, इस परिणाम से यह स्पष्ट हो चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में कोरोना संक्रमण से मेडिकल अस्पताल की नर्स की मौत, देखे वीडियो

एमपी में दो दिन के अंदर ही 18 से ज्यादा उम्र वालों को वैक्सीन लगना शुरु हो जाएगा

एमपी: दमोह उपचुनाव में दूसरे राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस के अजय टंडन 1480 वोटों से आगे

एमपी का जबलपुर: तीन दिन में तैयार हो गया 20 बिस्तर का अस्पताल, आक्सीजन, वेंटीलेटर, एसी की सुविधा

एमपी के इंदौर वृद्धाश्रम में कोरोना विस्फोट, 40 में से 18 वृद्ध कोरोना संक्रमित

एमपी के जबलपुर में 17 मई तक कफ्र्यू, पुलिस और सख्त..!

Leave a Reply