चुनाव खत्म होते ही आम आदमी को लगा झटका, बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

चुनाव खत्म होते ही आम आदमी को लगा झटका, बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

प्रेषित समय :08:09:00 AM / Tue, May 4th, 2021

नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल के दाम 18 दिन स्थिर रखने के बाद सरकारी तेल कंपनियों ने आज इसके दाम बढ़ा दिए हैं. आज पेट्रोल डीजल के दाम में 15 से 20 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी होने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को यह 90.55 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया, वहीं डीजल की बात की जाए तो 81 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है. घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की परेशानियों को और अधिक बढ़ा दिया है.

गौरतलब है कि इसके पहले पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती की गई थी. आखिरी बार 15 अप्रैल को पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल 14 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था. इसके बाद से कीमतें लगातार स्थिर हैं.

देश की तीनों ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC आप सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी करती है. नए रेट्स के लिए आप वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, मोबाइल फोन पर SMS के जरिए भी रेट चेक कर सकते है. आप 92249 92249 नंबर पर SMS भेजकर भी पेट्रोल डीजल के भाव के बारे में पता कर सकते हैं.

आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. अगर आप दिल्ली में हैं और मैसेज के जरिये पेट्रोल डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में 15 दिन की शांति के बाद घटे पेट्रोल-डीजल के भाव

पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने पर मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान, यह कहा

देश में पेट्रोलियम की सालाना खपत में आयी बड़ी गिरावट, 9.1 प्रतिशत घटी बिक्री

चार दिन की शांति के बाद फिर कम हुये पेट्रोल-डीजल के दाम

कड़वा सच? मोदी सरकार कहीं जनता को ही महंगे पेट्रोल-डीजल के लिए जिम्मेदार न ठहरा दें!

राहुल गांधी का सरकार पर तंज, चुनावों के कारण सस्ता किया पेट्रोल-डीजल

Leave a Reply