2021 स्कोडा फैबिया हुई लॉन्च, जानिए भारत में कब पेश की जाएगी ये कार

2021 स्कोडा फैबिया हुई लॉन्च, जानिए भारत में कब पेश की जाएगी ये कार

प्रेषित समय :11:09:11 AM / Wed, May 5th, 2021

स्कोडा ने प्राग में अपनी चौथी जनरेशन की 2021 फैबिया को लॉन्च कर दिया है. नई फैबिया आकार में बड़ी है और इसमें बढ़े हुए कम्फर्ट फीचर्स, कई लेटेस्ट सिक्योरिटी और हेल्प सिस्टम मौजूद हैं.

स्कोडा फैबिया का व्हीलबेस 94 मिमी बढ़कर 2,564 मिमी हो गया है जो यात्रियों के लिए अधिक स्पेस उपलब्ध करवाता है. नई फैबिया की चौड़ाई भी 48 मीटर बढ़कर 1,780 मिमी हो गई है. स्कोडा औटो में सीईओ थॉमस शेफर ने कहा, “लेटेस्ट जनरेशन के पास वह सब कुछ है, जिसकी आवश्यकता है और इससे भी अधिक, बिना बाधा के अपने कंपटीटर्स से मुकाबला करने को तैयार है. नई फैबिया कंपटीशन, शानदार कनेक्टिविटी, लेटेस्ट सिक्योरिटी सिस्टम की तुलना में अधिक बेहतर है और एक जबरदस्त डिजाइन के साथ आती है.”

2021 स्कोडा फैबिया में हुए ये बदलाव

कार में नई हेक्सागोनल ग्रिल और एलईडी तकनीक के साथ नैरो हेडलाइट्स विशेष रूप से ध्यान देने योग्य हैं. पीछे की तरफ, पहली बार टू-पार्ट एलईडी टेललाइट्स लगे हैं. स्कोडा ने प्रीमियम पैकेज में डोर मिरर कैप, फ्रंट ग्रिल और रूफ के आसपास ग्रेफाइट ग्रे और काले रंगों का भी इस्तेमाल किया है. 2021 फैबिया में 14 इंच से 18 इंच तक की साइज के टायर लगे हैं जोकि वेरिएंट पर निर्भर करता है.

अंदर, नई फैबिया में 9.2 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है. इसके अलावा, फैबिया वैकल्पिक रूप से 10.25 इंच के वर्चुअल कॉकपिट से लैस हो सकता है. इंफोटेनमेंट स्क्रीन जेस्चर कंट्रोल और वॉयस असिस्टेंट जैसी सुविधाओं से लैस है. नए ऑक्टेविया के नक्शेकदम पर चलते हुए, फैबिया को टू-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी मिला है. पक्षों पर हवा की धार अब गोल है. स्कोडा हॉट एयर और हॉट स्टीयरिंग व्हील जैसी वैकल्पिक सुविधा भी प्रदान करती है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्वैपेबल बैटरी के साथ जुलाई में लॉन्च होगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

नेपाल की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक, फीचर्स और कीमत के मामले में मचा रही है धमाल

100 किलोमीटर चलने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल भारत में लॉन्च

बजाज ऑटो ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, कीमत का खुलासा

भारत में इलेक्ट्रिक कार के बाद अब बन रही इलेक्ट्रिक रोड..!

दिल्ली में चलेंगी 300 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक एसी बसें, केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान

Leave a Reply