श्रीलंका क्रिकेट में विद्रोह, सभी 24 खिलाडिय़ों ने बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराया

श्रीलंका क्रिकेट में विद्रोह, सभी 24 खिलाडिय़ों ने बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराया

प्रेषित समय :15:33:23 PM / Sat, May 22nd, 2021

कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट टीम के मौजूदा सभी 24 क्रिकेटरों ने नए केंद्रीय अनुबंध (सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है और उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से दिए गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है. इन क्रिकेटरों का कहना है कि जिस तरीके से अनुबंध श्रेणियों को बांटा गया है, उसमें पारदर्शिता की कमी है.

क्रिकेटरों की तरफ से जारी बयान में अटॉर्नी निशान सिडनी प्रेमथिरत्ने ने कहा कि खिलाड़ी अनुचित और गैर-पारदर्शी अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत नहीं हैं और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से खिलाडिय़ों को बंदूक की नोक पर या खिलाडिय़ों को अल्टीमेटम नहीं देने का अनुरोध करते हैं.

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नए करार पर हस्ताक्षर करने के लिए खिलाडिय़ों को तीन जून तक का समय दिया गया है. एसएलसी की तरफ से लागू की गई नई प्रणाली पर क्रिकेटर्स पारदर्शिता की मांग कर रहे हैं, जो कथित तौर पर 2019 के बाद से प्रदर्शन को 50 प्रतिशत, खिलाड़ी फिटनेस को 20 प्रतिशत और नेतृत्व, व्यावसायिकता और भविष्य की क्षमता और अनुकूलन क्षमता के लिए प्रत्येक को 10 प्रतिशत देता है.

खिलाडिय़ों का कहना है कि उन्हें पता नहीं है कि उन्होंने प्रत्येक गिनती पर कितना स्कोर किया है और उनके स्कोर को उनके सामने पेश करना चाहिए. बता दें कि श्रीलंका की टीम इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर है और इसके बाद उसे लिमिटेड ओवर की सीरीज़ के लिए भारत की मेज़बानी करनी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अगले महीने करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्‍टुअर्ट मैकगिल का सिडनी से अपहरण

जबलपुर में आबाद आईपीएल क्रिकेट का सट्टा, गोरखपुर-बेलबाग क्षेत्र में दबिश, 6 गिरफ्तार

जबलपुर में लॉकडाउन में सबकुछ बंद, सिर्फ सटोरिए आबाद, अब रानीताल क्षेत्र में आईपीएल क्रिकेट का सट्टा

Leave a Reply