हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 98 अंकों की तेजी

हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 98 अंकों की तेजी

प्रेषित समय :16:23:15 PM / Thu, May 27th, 2021

मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में निवेशक सतर्क रहे हैं. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही इंडेक्स दायरे में लेकिन हरे निशान में बंद हुए हैं. निफ्टी 15350 के करीब पहुंच गया है. सेंसेक्स भी 51100 के पार बंद हुआ है. आज के कारोबार में बैंक और आईटी शेयरों से बाजार को सपोर्ट मिला है. हालांकि फार्मा और रियल्टी शेयरों ने दबाव बढ़ाया है. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स 98 अंकों की तेजी के साथ 51115 के स्तर पर बंद हुआ है.

वहीं निफ्टी भी 36 अंक बढ़कर 15338 के स्तर पर बंद हुआ है. एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट और बजाज ऑटो में तेजी रही है तो एचडीएफसी और बजाज फाइनेंस टॉप लूजर्स में शामिल रहे हैं. इसके पहले 26 मई के कारोबार में लंबे समय बाद सेंसेक्स ने 51 हजार का स्तर पार किया था. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को प्रमुख अमेरिकी बाजार बढ़त पर बंद हुए थे. वहीं आज एशियाई बाजारों पर दबाव रहा है.

आज के कारोबार में लॉज कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है. सेंसेक्स 30 के 19 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं तो 11 लाल निशान में बंद हुए हैं. आज के टॉप गेनर्स में एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज आटो, कोटक बैंक, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक और पावर ग्रिड शामिल हैं. वहीं टॉप लूसर्ज में एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, एचयूएल, एनटीपीसी और भारती एयरटेल शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खरीदारी के चलते मजबूत हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 200 अंकों की तेजी

शेयर बाजार में आया उछाल: सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी, निफ्टी भी हुआ मजबूत

शेयर बाजार में रही कमजोरी, 338 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

शानदार ऊँचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स में आयी 600 अंकों की तेजी

शेयर बाजार में खदीदारी के चलते आया उछाल, सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त

Leave a Reply