शेयर बाजार में रही कमजोरी, 338 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार में रही कमजोरी, 338 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

प्रेषित समय :17:02:54 PM / Thu, May 20th, 2021

मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज घरेलू शेयर बाजार में निवेशक सतर्क दिखे. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में कमजोरी देखने को मिली है. निफ्टी 14900 के करीब तक लुढ़क गया है. सेंसेक्स भी 49600 के नीचे बंद हुआ है. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 338 अंकों की कमजोरी रही है और यह 49,564.86 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 124 अंक कमजोर होकर 14906 के स्तर पर बंद हुआ है.

आज के कारोबार में मेटल शेयरों में जमकर बिकवाली देखने को मिली है. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में भी दबाव रहा है. रियल्टी शेयरों में आज खरीदारी रही है. आज एमएंडएम, इंडसइंड बैंक और टाइटन कंपनी टॉप गेनर्स में शामिल रहे हैं. वहीं ओएनजीसी, सनफार्मा और पावर ग्रिड टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

वहीं बुधवार को ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को अमेरिकी बाजारों में लगातार तीसरे दिन दबाव देखने को मिला था. डाउ जोंस 165 अंक गिरकर बंद हुआ था. वहीं आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.

आज के कारोबार में लॉर्ज कैप शेयरों में दबाव देखने को मिला है. सेंसेक्स 30 के 21 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं, जबकि 9 में तेजी रही है. टॉप गेनर्स में एमएंडएम, इंडसइंड बैंक, टाइटन, एलएंडटी, इंफोसिस और बजाज फिनसर्व शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में ओएनजीसी, सनफार्मा, पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एयरटेल, कोटक बैंक और नेस्ले इंडिया शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर बाजार में खदीदारी के चलते आया उछाल, सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त

शेयर बाजार में खरीदारी के चलते लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई गिरावट

अपने जन्म कुण्डली से जानें शेयर बाजार से आर्थिक लाभ कब होता हैं !

बिकवाली के दबाव में टूटा शेयर बाजार, 464 अंक नीचे आया सेंसेक्स

शेयर बाजार में तेजी: 14900 अंकों के पार निकला निफ्टी, सेंसेक्स भी उछला

शेयर बाजार में तेजी: 380 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी भी हुआ मजबूत

Leave a Reply