विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल देखने के लिए खर्च करने होंगे 2 लाख रुपये

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल देखने के लिए खर्च करने होंगे 2 लाख रुपये

प्रेषित समय :07:49:41 AM / Fri, May 28th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड रवाना होगी जबकि न्यूजीलैंड की टीम वहां पहुंच चुकी है. पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिफ फाइनल को लेकर दर्शकों में गजब का उत्साह है. टिकटों की मांग हर दिन बढ़ती जा रही है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एक मतपत्र प्रकिया के माध्यम से उपलब्ध टिकटों का कुछ हिस्सा जारी करती है जो 13 मई को बंद हो चुकी है. इस प्रक्रिया से केवल कुछ बी भाग्यशाली फैन्स को टिकट मिल पाएगा.

मैच के बाकी टिकट आईसीसी के आधिकारिक ट्रैवल एजेंटों द्वारा बेचे जा रहे हैं.  इनसाइडस्पोर्ट के अनुसार मैच का इतना क्रेज है कि फैन्स 2 लाख रुपये में भी टिकट खरीद रहे हैं. आईसीसी की ओर से नियुक्त एक आधिकारिक टिकट एजेंट कंपनी के मुताबिक हर कैटेगरी में टिकटों की बुकिंग की अच्छी मांग देखने को मिल रही है. बता दें कि साउथम्प्टन के मैदान पर सिर्फ चार हजार दर्शकों को आने की अनुमति मिली है. दूसरी ओर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 10 जून से एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 18 हजार फैंस को अनुमति मिल गई है.

इस बीच आईसीसी ‘प्लेइंग कंडिशंस' (मैच से जुड़ी नियम और शर्तों)’ को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुटी हुई है. 1 जून को आईसीसी की बैठक में इसका ऐलान किया जा सकता है. साउथम्प्टन में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के ‘ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में क्या होगा? अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो क्या होगा?’ आईसीसी ने अभी तक इसका कोई जवाब नहीं दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021 के बचे मैच दुबई में खेले जाएंगे, फाइनल की तारीख भी लगभग तय

खेल मंत्रालय की योजना: 7 राज्यों में 143 खेलो इंडिया केंद्र खोलेगा, 14 करोड़ से ज्यादा का होगा खर्च

दुनिया की सबसे हॉट गोल्फर, जो खेल के लिए कम दिखावे और पहनावे के लिए ज्यादा है चर्चित

जबलपुर में शादी से इंकार पर सिरफिरे आशिक दोस्तो के साथ मिलकर खेला खूनी खेल, भाई-पड़ोसी पर किए ताबड़तोड़ हमले, एक की मौत, दूसरा गंभीर

न्यूजीलैंड टीम भारत से 17 दिन पहले इंग्लैंड रवाना, फाइनल से पहले 2 मैच खेलेगी

Leave a Reply