यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों के धरने से आजिज आये लोग, राकेश टिकैत को फोन पर दे रहे गालियां

यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों के धरने से आजिज आये लोग, राकेश टिकैत को फोन पर दे रहे गालियां

प्रेषित समय :13:21:09 PM / Sun, May 30th, 2021

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर जारी किसान आंदोलन के कारण हाईवे बंद होने से लोग प्रदर्शनकारियों से आजिज आ चुके हैं और लोगों का गुस्सा गालियों के रूप में बाहर आने लगा है. इंटरनेट मीडिया पर अपना गुस्सा निकालने के बाद लोग अब धरने की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को सीधे मोबाइल पर संदेश भेजकर गालियां दे रहे हैं और धरने को अनुचित बता रहे हैं.

राकेश टिकैत की अगुवाई में यूपी गेट पर 28 नवंबर से धरना शुरू हुआ है. प्रदर्शनकारियों ने 28 नवंबर को फ्लाईओवर के नीचे कब्जा किया था. दो दिसंबर को प्रदर्शनकारियों ने संपर्क मार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की दिल्ली जाने वाली सभी लेनों पर कब्जा कर लिया था. तब से अब तक यहां से होकर लोग दिल्ली नहीं जा पा रहे हैं.

यूपी गेट में हाईवे पर कब्जा होने के कारण यातायात पुलिस ने डासना से ही वाहनों का रूट डायवजज़्न शुरू कर दिया है। जगह-जगह वाहनों को वैकल्पिक मागोज़् से गुजारा जा रहा है। इससे दूरी बढ़ गई है। वाहन चालक इधर-उधर भटकते रहते हैं। सामान्य दिनों में जाम से भी जूझते थे। समय और ईंधन की बर्बादी हो रही है।

यूपी गेट होकर दिल्ली नहीं जा पा रहे लोगों में काफी गुस्सा है. लोग इंटरनेट मीडिया के माध्यम से रास्ता खोलने की मांग कर रहे हैं. लोग लिख रहे हैं कि प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन रास्ता रोक कर लोगों को परेशान करने का हक नहीं है. इसको लेकर लोग न्यायालय का दरवाजा खटखटा चुके हैं. धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं. युवक कई माह से लगातार ट्विटर के माध्यम से सड़क जाम को अनुचित बता रहे हैं. सड़क खोलने की मांग कर रहे हैं.

वहीं अब स्थिति इतना ज्यादा खराब हो गई है कि लोग राकेश टिकैत को व्यक्तिगत रूप से संदेश भेजकर गालियां देने लगे हैं. शुक्रवार को राकेश टिकैत को गालियां देने के आरोप में उन्हीं के गृह जनपद में रहने वाला इंजीनियर जितेंद्र कुमार सिंह गिरफ्तार हुआ है. पुलिस के मुताबिक उसने पूछताछ में बताया है कि धरने की वजह से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है.

साहिबाबाद निवासी लोग कहते हैं कि गालियां देना ठीक नहीं है, लेकिन राकेश टिकैत और प्रदर्शनकारियों को भी लोगों की परेशानी को समझना चाहिए. ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए कि उनके धरने से लोगों को समस्या न हो. यानी उन्हें किसी खाली स्थान पर धरना देना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में 31 मई से अनलॉक, खुलेंगी फैक्ट्रियां, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन: सीएम केजरीवाल का ऐलान

केजरीवाल सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया, दिल्ली में 153 नए केस

दिल्ली में शिक्षकों की एक और बंपर भर्ती, 4 जून से 5800 पदों के लिए करें आवेदन

भाजपा का केजरीवाल पर हमला: दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी कम खरीदी वैक्सीन

ट्विटर ने दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के बाद अपने कर्मचारियों को लेकर जताई चिंता

ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाली दवा से इंपोर्ट ड्यूटी और टैक्स हटाये सरकार: दिल्ली हाईकोर्ट

Leave a Reply