पूर्व सीएम कमलनाथ के घर आज जाएगी SIT, पेन ड्राइव लेने के साथ दर्ज करेगी बयान

पूर्व सीएम कमलनाथ के घर आज जाएगी SIT, पेन ड्राइव लेने के साथ दर्ज करेगी बयान

प्रेषित समय :08:38:13 AM / Wed, Jun 2nd, 2021

भोपाल. हनी ट्रैप केस की जांच कर रही एसआईटी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नोटिस भेजने के बाद आज उनके बंगले पर जाएगी है. इस नोटिस के जरिए उन्हें सूचना दी गई थी कि 2 जून को एसआईटी (SIT) की टीम पेन ड्राइव लेने और बयान दर्ज करने के लिए बंगले पर पहुंचेगी.

दरअसल, कमलनाथ ने हनी ट्रैप से जुड़ी पेन ड्राइव सबके और खुद के पास होने की बात कही थी. इसी बयान के बाद अब एसआईटी सक्रिय हो गई है. इस बयान को एसआईटी ने अपनी जांच में शामिल कर लिया है. इस जांच को आगे बढ़ाने के लिए जिस पेन ड्राइव का जिक्र कमलनाथ के द्वारा किया गया उस पेन ड्राइव को एसआईटी अपने कब्जे में लेकर आगे का अनुसंधान करेगी. इसके लिए ही दो दिन पहले कमलनाथ को नोटिस भेजकर तय समय पर बंगले पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया था.

जांच प्रभावशाली होने का हवाला

एसआईटी के जांच अधिकारी शशिकांत चौरसिया ने दो दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नोटिस भेजा था. इस नोटिस में हनी ट्रैप केस को लेकर दर्ज एफआईआर का जिक्र भी किया गया है. साथ ही नोटिस में लिखा गया है कि 21 मई को ऑनलाइन पत्रकार वार्ता में आपने यह कहा कि हनी ट्रैप प्रकरण की सीडी और पेन ड्राइव आपके पास मौजूद है. इस ऑनलाइन पत्रकार वार्ता का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया गया. पेन ड्राइव के संबंध में आपके बयान समाचार पत्रों में भी प्रकाशित हुए.इसके अलावा जांचकर्ता अधिकारी ने लिखा है कि थाना पलासिया इंदौर में हनी ट्रैप के मामले में दर्ज केस का अनुसंधान में सीडी पेन ड्राइव अत्यंत महत्वपूर्ण साक्ष्य है. इस सीडी पेनड्राइव को प्राप्त कर इस अपराध के जांच को और अधिक प्रभावशाली बनाया जा सकता है. नोटिस में लिखा है कि अत्यंत महत्वपूर्ण और संवेदनशील हनी ट्रैप प्रकरण के संबंध में नवीन तत्व ज्ञात किए जा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना को इंडियन वैरिएंट बताने पर एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ पर प्रकरण दर्ज..!

एक भी मृत्यु दुखद होती है, लेकिन कमलनाथ मौत में खोज रहे हैं राजनीति का अवसर: सीएम चौहान

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ का दावा, राज्य में मार्च-अप्रेल में 1 लाख से ज्यादा मौतें, गृहमंत्री मिश्रा का जवाब, आरोप साबित हुआ तो इस्तीफा दे दूंगा

एमपी के दमोह में मंत्री की कार में मिले करोड़ों की नगदी कमलनाथ बोले- पैसों से चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी

पूर्व सीएम कमलनाथ बोले: कोरोना के सच का पता करना है तो शमशान में जाकर शवों की गिनती कराई जाए..!

एमपी बजट पर कवि कमलनाथ की प्रतिक्रिया- यही है इस बजट का सार!

Leave a Reply