एमपी के जबलपुर में पकड़ा गया नकली नोट बनाने का कारखाना, 100, 200, 500 के नोट बरामद, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में पकड़ा गया नकली नोट बनाने का कारखाना, 100, 200, 500 के नोट बरामद, देखे वीडियो

प्रेषित समय :16:25:50 PM / Tue, Jun 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित समता कालोनी में पुलिस ने एक घर से छापा मारकर नकली नोट बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है, यहां से पुलिस ने नरेश आसवानी नामक युवक को हिरासत में लेकर 100, 200 व 500 रुपए के नकली नोट बरामद किए है. तलाशी में अभी चार लाख रुपए के नकली नोट मिले है. वहीं पुलिस द्वारा नरेश आसवानी से इसके साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

इस संबंध में सीएसपी अखिलेश गौर ने बताया कि गोहलपुर क्षेत्र स्थित समता कालोनी में नरेश आसवानी द्वारा लम्बे समय से नकली नोट बनाने का कारोबार किया जा रहा था, इस बात की खबर मिलते ही आज पुलिस की टीम ने नरेश आसवानी के घर की घेराबंदी कर छापा मारा,  देखा तो नरेश आसवानी कमरे में पिं्रटर की मदद से नकली नोट बनाने का काम कर रहा है, पुलिस को देखते ही देख नरेश आसवानी सहित परिवार के सदस्यों में अफरातफरी मच गई, पुलिस ने मौके से 100, 200 व 500 के नकली नोट, पिं्रटर, नोट बनाने का कागज, नोट के बीच में लगाई जाने वाली चमकीली पन्नी सहित अन्य कैमिकल बरामद किए है, पुलिस को यहां से करीब चार लाख रुपए के नकली नोट मिले है. सीएसपी श्री गौर का कहना है कि आरोपी नरेश आसवानी से पूछताछ की जा रही है कि उसने अभी तक कितने नकली नोट बाजार में चलाए है, गिरोह में और कौन कौन लोग शामिल है. क्योंकि पुलिस को यही जानकारी मिल रही है कि नरेश आसवानी के साथ और भी लोग है जो बाजार में नकली नोट धड़ल्ले से चलाते रहे. समता कालोनी में नकली नोट के कारखाना संचालित होने की खबर से क्षेत्रीय लोगों में हड़कम्प मच गया, आसपास के लोग भी घरों से बाहर आ गए, वे भी कारखाना होने की खबर से स्तब्ध रहे.

असली नोट के बीच में फंसा देते थे नकली नोट-

पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि आरोपी द्वारा असली नोट के साथ नकली नोट बाजार में चला दिए जाते रहे जिससे किसी को नकली नोट होने का किसी को पता नहीं चलता रहा, इस तरह से नरेश आसवानी के काले कारोबार पर किसी को संदेह भी नहीं हुआ.

सवा लाख रुपए बाजार मेें चला चुका है-

सीएसपी अखिलेश गौर ने बताया है कि पूछताछ में यह जानकारी लगी है कि नरेश आसवानी अभी तक बाजार में करीब सवा लाख रुपए के नकली नोट बाजार में खपा चुका है, अधिकतर नोट लॉकडाउन के दौरान ही खपाए गए है, जिससे किसी को नरेश आसवानी पर संदेह भी नही हो पाया.

कार्रवाई में हनुमानताल पुलिस की भूमिका अह्म-

सूत्रों की माने तो नकली नोट का कारोबारी गोहलपुर की समता कालोनी स्थित अपने घर में लम्बे समय से नकली नोट बना रहा है लेकिन गोहलपुर पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं रही, मामले में सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर व टीआई हनुमानताल उमेश गोल्हानी ने तत्परता दिखाते हुए समता कालोनी में दबिश देकर आरोपी नरेश आसवानी के काले कारोबार का खुलासा किया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आरबीआई का अलर्ट, 50-200 रुपए के नकली नोट फैले हैं मार्केट में, ऐसे पहचानें असली मुद्रा

जबलपुर के सिविल लाइन थाना परिसर में मारपीट करने वाले एनएसयूआई के नेताओं पर प्रकरण दर्ज

आईसीएआई जबलपुर ने आर्ट ऑफ लिविंग का विशेष सत्र आयोजित किया

जबलपुर के सिविल लाइन थाना में एनएसयूआई के नेता ने की युवक के साथ मारपीट, मूक दर्शक बनी रही पुलिस, देखे वीडियो

80 रुपए में तैयार होता था एक नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, 35 से 40 हजार में बिकता रहा, जबलपुर में मोखा ने कमाए 50 लाख रुपए

जबलपुर के घुघरा घाट पिकनिक मनाने गए युवक की मौत..! देखे वीडियो

Leave a Reply