जबलपुर-इंदौर, ओवर नाइट, जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस 10 जून से पुन: चलेगी

जबलपुर-इंदौर, ओवर नाइट, जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस 10 जून से पुन: चलेगी

प्रेषित समय :19:27:59 PM / Tue, Jun 8th, 2021

जबलपुर. कोरोना के संक्रमण की दूसरी लहर के कारण जबलपुर रेल मंडल की बंद की गई यात्री रेल गाडिय़ों को  पुन: चलाने का रेलवे ने फैसला लिया है . जिसके तहत आज मंगलवार 8 जून को पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा 8 जोड़ी यात्री गाडिय़ों को आगामी 10 जून से क्रमश: चलाने का निर्णय लिया  है, जिसके तहत जबलपुर मंडल से चलने वाली 3 जोड़ी यात्री गाडिय़ां भी शामिल है.
इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि आज पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा 8 जोड़ी यात्री गाडिय़ों को पुन: चलाने के लिए गए निर्णय के तहत जबलपुर मंडल की जबलपुर से इंदौर जाने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 02292/91 आगामी 10 जून को जबलपुर से इटारसी,भोपाल होकर इंदौर तक चलेगी, तथा 11 जून से इंदौर से जबलपुर के बीच उक्त मार्ग से ही वापस आएगी.

इसी तरह 11 जून को लखनऊ से जबलपुर के बीच चित्रकूट एक्सप्रेस नंबर 05205/06 कानपुर, सतना, मार्ग से जबलपुर आएगी तथा  12 जून को जबलपुर से लखनऊ जाएगी. इस तरह मंडल की उक्त दोनों बहुप्रतीक्षित  गाडिय़ां प्रारंभ होने जा रही है . इसके साथ ही इटारसी से प्रयागराज छिवकी के बीच चलने वाली पैसेंजर गाड़ी क्रमांक 01117 इटारसी से नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, सतना मार्ग से 11 जून से चला करेगी.

श्री विश्वरंजन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे यात्री गाडिय़ों में कोविड-19 तथा रेलवे के आवश्यक निर्देशों का पालन करते हुए अपनी सुखद यात्रा करें. उन्होने कहा कि रेलवे द्वारा मंडल में बंद की गई यात्री गाडिय़ों को धीरे-धीरे उन्हें चलाने का निर्णय लिया जा रहा है जिससे की आम यात्रियों को सुविधा मिल सके. इसके साथ ही पश्चिम मध्य रेल द्वारा आज घोषित 8 जोड़ी यात्री गाडिय़ों में से 5 जोड़ी यात्री गाडिय़ां कोटा मंडल की है जो कि कोटा से प्रारंभ होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीरम इंस्टीट्यूट से जबलपुर के उस अस्पताल को भेजी गई दस हजार डोज कोवीशील्ड वैक्सीन गायब, जो अस्पताल यहां पर है ही नही

एमपी के जबलपुर में पकड़ा गया शातिर चोर गिरोह, बैंक में सेंध लगाई, एटीएम तोड़ा, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में पकड़ा गया नकली नोट बनाने का कारखाना, 100, 200, 500 के नोट बरामद, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी की नृशंस हत्या..!

जबलपुर के सिविल लाइन थाना परिसर में मारपीट करने वाले एनएसयूआई के नेताओं पर प्रकरण दर्ज

Leave a Reply