कांग्रेस ने चुनावों में मिली हार की जिम्मेदारी तय करना किया शुरू, केरल की कमान सुधाकरन के हाथों में

कांग्रेस ने चुनावों में मिली हार की जिम्मेदारी तय करना किया शुरू, केरल की कमान सुधाकरन के हाथों में

प्रेषित समय :08:07:10 AM / Wed, Jun 9th, 2021

नई दिल्ली.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण की अध्यक्षता वाली समिति की रिपोर्ट के बाद पार्टी ने जिम्मेदारी तय करने की शुरुआत कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केरल प्रदेश अध्यक्ष को बदलते हुए नए अध्यक्ष की नियुक्ति की है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुधाकरन को अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ ही सांसद कोडिकुनिल सुरेश, विधायक पी टी थॉमस और टी सिद्दीक को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। मुल्लापल्ली रामचंद्रन को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद और के.वी. थॉमस को कार्यकारी अध्यक्ष पद से मुक्त किया गया है।

केरल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले मोर्चे यूडीएफ को हार का सामना करना पड़ा और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अगुवाई में वाम मोर्चे एलडीएफ ने शानदार जीत हासिल की और हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन की चार दशकों से चली आ रही परिपाटी को तोड़ दिया। सुधाकरन लोकसभा में दूसरी बार कन्नूर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वह चार बार विधायक रहे हैं और 2001-2004 के दौरान ए के एंटनी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

पार्टी ने केरल कांग्रेस में किया बड़ा बदलाव

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान जारी कर कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सुधाकरन को केरल कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। उनके साथ सांसद कोडिकुनिल सुरेश, विधायक पीटी थॉमस और टी सिद्दीक को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त क्या है। पार्टी ने मुल्लापल्ली रामचंद्रन को प्रदेश अध्यक्ष और केवी थॉमस को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। दरअसल, विधानसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद पार्टी कार्यसमिति की बैठक में भी यह बात उभर कर सामने आई थी कि केरल में लेफ्ट के मुकाबले संगठन कमजोर हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने पीएम मोदी के फ्री वेक्सीनेशन के ऐलान पर सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार

पूर्वोत्तर राज्यों में पहुंचा मानसून, दिल्ली वालों को झुलसा रही उमस भरी गर्मी

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के 70 वार्डों में शुरू किया जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन कैंपेन

दिल्ली के अस्पताल में नर्सों की ड्यूटी के दौरान मलयालम भाषा के इस्तेमाल पर लगी रोक

दिल्ली: गिटार बजाकर, गाना गाकर आप एमएलए गली-गली लोगों से कह रहे हैं लगाओ भाई टीका

Leave a Reply