हिमाचल: चंबा में बादल फटा, ऊना में गिरे ओले, कांगड़ा भी हुआ पानी-पानी

हिमाचल: चंबा में बादल फटा, ऊना में गिरे ओले, कांगड़ा भी हुआ पानी-पानी

प्रेषित समय :08:53:00 AM / Fri, Jun 11th, 2021

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बारिश कहर बरपाने लगी है. प्रदेश में बीते दो दिन में कई जिलों में भारी बारिश हुई है. आलम यह है कि इन इलाकों में लोगों को परेशानी से भी दो चार होना पड़ रहा है. गुरुवार को को चंबा में जहां बादल फटा  है. वहीं, ऊना में ओले गिरे. वहीं. कांगड़ा में बैजनाथ में बिजली गिरने से 250-300 भेड़ों की मौत की सूचना है. वहीं, कुल्लू में बिजली महादेव मंदिर के पास जिया गांव के जंगल में बिजली गिरी और जंगल में आग लग गई. हालांकि, बाद में बारिश से आग बुझ गई. सूबे में शुक्रवार को भी मौसम खराब बना हुआ है. बादल छाए हुए हैं. गुरुवार को कांगड़ा में 103, धर्मशाला में 58, पालमपुर में 14, शाहपुर में 38, जोगिंद्रनगर में 33 मिलीमीटर बारिश हुई.

ऊना में ओले, चंबा में बारिश

गुरुवार शाम को चम्बा की लेच पंचायत में बादल फटा है. इस वजह से दो नालों का जलस्तर बढ़ गया और मलबा लोगों के घरों में घुस गया. खेतों में मलबा और पानी घुसने से मक्की की फसल बर्बाद हो गई है. गांव के पेयजल के सोर्स मलबे की वजह से प्रभावित हुए हैं और सेब के बगीचों को भी नुकसान हुआ है. हालांकि, जानी नुकसान की कोई खबर नहीं है. वहीं, ऊना में ओले और बारिश से राहत मिली है.क्योंकि यहां सबसे अधिक गर्मी पड़ रही थी. ऊना में लोग बिजली के अघोषित कटों से भी काफी परेशान हैं.

इससे पहले, येलो अलर्ट के बीच गुरुवार को जिला मंडी में बारिश और ओलावृष्टि हुई, जबकि जिला कांगड़ा में बारिश और आंधी चली. शिमला में दिन भर बादल छाए रहे. चंबा-तीसा वाया साच पास मार्ग बुधवार देर शाम वाहनों की आवाजाही के लिए लोक निर्माण विभाग ने बहाल कर दिया. इससे अब पांगी का इलाका देश-दुनिया से जुड़ गया है. जिला ऊना में बुधवार रात आठ वर्ष बाद सबसे अधिक 31 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ. इससे पूर्व, वर्ष 2013 में 11 जून को न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री था. बुधवार रात प्रदेश के न्यूनतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल: पिता का बेटे को बर्थडे गिफ्ट, उसके नाम से चांद पर खरीदी 4 एकड़ जमीन

हिमाचल में जेई और क्लर्क समेत 379 पदों पर भर्ती, अब 20 मई तक करें आवेदन

हिमाचल हाईकोर्ट की छेडख़ानी मामले में टिप्पणी, कहा- कुछ पुरुष नहीं समझते कि ना का मतलब नहीं होता है

हिमाचल में बारिश का कहर, सिरमौर में फटा बादल, गाड़ियों को नुकसान

हिमाचल में बारिश का कहर, चंबा में बादल फटने से भारी नुकसान

Leave a Reply