अब जबलपुर मेडिकल अस्पताल में नर्सो का धरना, दो घंटे कामकाज रखेगी ठप

अब जबलपुर मेडिकल अस्पताल में नर्सो का धरना, दो घंटे कामकाज रखेगी ठप

प्रेषित समय :17:53:53 PM / Mon, Jun 14th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज में दस सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन कर रही नर्से आज धरने पर बैठ गई. नर्सो ने फिर एक बार दोहराया कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे हड़ताल पर चली जाएगी, यहां तक कि अब वे दो घंटे कामकाज भी ठप रखेगी. वहीं दूसरी ओर आशा कार्यकर्ताओं ने भी वेतन को लेकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है.

मध्यप्रदेश नर्सेस एसोसिएशन नेतृत्व में चल रहे प्रदर्शन के चलते जबलपुर मेडिकल अस्पताल में आज नर्से धरने पर बैठ गई, जबलपुर एसोसिएशन की अध्यक्ष हर्षा सोलंकी ने कहा कि अभी हमने धरना शुरु किया है, अगले दिन से धरने के दौरान दो घंटे कामकाज भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है, प्रदर्शन में कौशल्या सिंह, अंजू चटर्जी, रोजमेरी जॉन, शारदा खिलवानी, शीला सेडरिक, सहित अन्य नर्से बड़ी संख्या में उपस्थित रही. नर्सो द्वारा मांग की जा रही है कि अन्य राज्यों की तरह नर्सिंग स्टाफ को उच्च स्तरीय वेतनमान दिया जाए, 2004 के बाद नियुक्त नर्सो को पुरानी पेंशन दी जाए. कोविड ड्यूटी में जान गंवाने वाली नर्सो के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति मिले, प्रदेश में कार्यरत समस्त नर्सों को दो वेतन वृद्धि, आदर्श भर्ती नियमों ने संशोधन कर प्रतिनियुक्ति समाप्त कर स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की जाए, कार्यरत नर्सों को उच्च शिक्षा हेतु आयु बंधन हटाकर मेल नर्स की तरह समान अवसर दिया जाए, कोरोना संक्रमण काल में अस्थाई रूप से भर्ती की गई नर्सेस को नियमित किया जाए, एक ही विभाग में समान कार्य के लिए नर्सों को एक समान वेतनमान, पदोन्नति का लाभ देते हुए नर्सों का पदनाम परिवर्तन, मेल नर्स की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए.

इन्होने भी की वेतन की मांग-

दूसरी ओर वेतन की मांग को लेकर आज आशा, उषा कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने सीएमएचओ आफिस का घेराव कर प्रदर्शन किया, उन्होने चेतावनी दी है कि नियमित करने में सरकार ने कोई उचित कदम नहीं उठाया तो  वे भी काम बंद कर देगी, पांच सौ से अधिक महिलाओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए थे. ओमती सीएसपी अशोक तिवारी ने आशा व उषा कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए आश्वासन दिया कि उनकी बात को अधिकारिक स्तर पर पहुंचाया जाएगा, इसके बाद प्रदर्शन समाप्त किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में जिला बदर से लौटते ही कुख्यात बदमाश ने की युवक की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर में श्रमिकों को लेकर जा पिकअप वाहन पलटा: दो की मौत, 19 गंभीर

जबलपुर में मजदूरों से भरा तेज रफ्तार वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 2 की मौत, 20 घायल

जबलपुर: मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में महिला कर्मचारियों के बीच हुई उठापटक, झोंटा युद्ध, एफआइआर दर्ज

जबलपुर में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले निजी अस्पताल के डॉक्टर निकले फर्जी

एमपी में टीकाकरण पर लग सकती है रोक, एक लाख डोज ही बचे, जबलपुर सहित कई शहरों में दूसरा डोज ही लगा रहे

Leave a Reply