पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के दो करीबी को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे नंदीग्राम के विधायक

पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के दो करीबी को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे नंदीग्राम के विधायक

प्रेषित समय :15:55:22 PM / Mon, Jun 14th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के दो करीबी को बंगाल पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और नंदीग्राम के विधायक शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाइकोर्ट में एक अर्जी लगायी है. इसमें उन्होंने तिरपाल चोरी मामले में उनके खिलाफ दर्ज की गयी प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की है.

बताया जा रहा है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में पराजित करने वाले भाजपा नेता शुभेंदु के जिन दो करीबियों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम शेख अमीर उर्फ अरमान भोला और अरुणाभ कुईती हैं. इन्हें बंगाल पुलिस ने हल्दिया से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार किये गये अरमान और अरुणाभ के पास से दो देसी और एक सेमी-ऑटोमेटिक आग्नेयास्त्र के अलावा 7 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. इन्हें कोर्ट में पेश करके इनकी रिमांड मांगी जायेगी. यह पता लगाया जायेगा कि ये हथियार इनके पास कहां से आये और इसका ये लोग क्या इस्तेमाल करने वाले थे. दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी तिरपाल चोरी मामले में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करवाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने कलकत्ता हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हाइकोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है. शुभेंदु की याचिका पर 22 जून को कलकत्ता उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी.

शुभेंदु पर क्यों दर्ज हुई है प्राथमिकी

ज्ञात हो कि तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई सौमेंदु अधिकारी के खिलाफ तिरपाल चोरी का केस जून की शुरुआत में दर्ज करायी गयी थी. कांथी नगरपालिका के एक सदस्य ने आरोप लगाया था कि शुभेंदु और उनके भाई ने केंद्रीय बल के जवानों की मदद से नगरपालिका के गोदाम से यश चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए रखे गये तिरपाल की चोरी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी में वापसी के लिए नेता इतने बेचैन क्यों हैं?

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, ममता की मौजूदगी में मुकुल रॉय टीएमसी में शामिल

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल की हार से भी सबक नहीं ले रही है बीजेपी?

अभिमनोजः क्या पश्चिम बंगाल में उल्टा पड़ेगा सियासी जोड़तोड़ का दांव?

पश्चिम बंगाल के बर्दवान में प्रेमी ने दी जान तो गांववालों ने शव के अंगूठे से भरवी दी लड़की की मांग

आईएमडी की चेतावनी: 24 घंटे में गंभीर चक्रवाती तूफान बन सकता है यास, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अलर्ट

ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तट से 26 मई को टकरा सकता है यास चक्रवात, एनडीआरएफ को किया गया अलर्ट

पश्चिम बंगाल सरकार के चार नेताओं को नारदा मामले में मिली जमानत, सीबीआई ने किया था गिरफ्तार

Leave a Reply